750 बुजुर्गों को लगना था टीका, 135 को ही लगा; साइड इफेक्‍ट की अफवाह के डर से 82 प्रतिशत लोग आए ही नहीं

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा-

भिंड २ मार्च ;अभी तक; मुफ्त में भी कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए बुजुर्ग आगे नहीं आ रहे हैं। पहले दिन जिला अस्पताल और लहार के सिविल अस्पताल में 750 बुजुर्गों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन शाम पांच बजे तक मात्र 135 बुजुर्गों के ही टीका लग सका। जबकि शेष 82 प्रतिशत लोग आए ही नहीं। कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के तीसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र वालों को लिया गया है।

इसके लिए सरकार ने को-विन एप्लीकेशन भी बनाया है, जिस पर वे वैक्सीन लगवाने के लिए पंजीयन करा सकते हैं। लेकिन पहले दिन यह एप्लीकेशन बंद होने की वजह से वैक्सीनेशन सेंटर पर ही उनके ऑन स्पॉट पंजीयन की व्यवस्था की गई थी।

साथ ही जिला अस्पताल में 500 और लहार के सिविल अस्पताल में 250 बुजुर्गों को यह टीका लगाने का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग ने लिया था। लेकिन पहले दिन सोमवार को जिला अस्पताल में सिर्फ 96 और लहार के सिविल अस्पताल में 39 बुजुर्ग ही टीका लगवाने पहुंचे। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम दिनभर बुजुर्गों के आने का इंतजार करती रही।

दूसरा डोज लगवाने वालों को नहीं पहुंचे मैसेज

इधर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा चुके लोगों को दूसरा डोज लगवाने के लिए सोमवार को मैसेज नहीं पहुंचे। दरअसल वैक्सीन पोर्टल का सुबह से ही सर्वर डाउन हो गया। इसके चलते सोमवार को दूसरा डोज किन लोगों को दिया जाना है यह डाटा नहीं खुल पा रहा था। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की मानें तो दोपहर बाद सर्वर ठीक हो गया, जिसके बाद 602 लोगों को टीका लगाया गया है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *