बिजली बिल के बकायादारों का कनेक्शन काटा, मचा हड़कंप

8:57 pm or August 3, 2022
मोहम्मद सईद
शहडोल, 3 अगस्त ; अभी तक ; बिजली विभाग के अधिकारियों की पांच टीमें बुधवार को ब्यौहारी पहुंची और इस टीम ने बिजली का बिल नहीं जमा करने वाले बड़े बकायादारों के खिलाफ अलग अलग मोहल्लों में कार्रवाई शुरू कर दी। जैसे ही इन बड़े बकायादारों के बिजली का कनेक्शन काटा गया, ब्यौहारी में हड़कंप मच गया।
                 बिजली विभाग से मिली की जानकारी के अनुसार इन पांच टीमों ने ब्यौहारी के ऐसे 162 विद्युत उपभोक्ताओं के दुकानों और घर का बिजली कनेक्शन काट दिया जिन पर लगभग 23 लाख 55 हजार रुपए बिजली का बिल बकाया था।
                  शहडोल से ब्यौहारी पहुंचे बिजली विभाग के बड़े अधिकारियों को सामने देख कई उपभोक्ताओं ने अधिकारियों से कहा कि उन्हें मोहलत दी जाए वे जल्द ही बिल जमा कर देंगे। लेकिन अधिकारियों ने सख्त तेवर दिखाते हुए बड़े बकायादारों को दो टूक कह दिया कि पहले बिल जमा करें उसके बाद ही आपका कनेक्शन जोड़ा जाएगा। अधिकारियों के कड़क तेवर को देख ब्यौहारी के 65 बकायादारों ने 3 लाख 75 हजार रुपए जमा कर दिए जिसके बाद उनका कनेक्शन जोड़ दिया गया। बिजली विभाग की इस टीम ने तीन ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं को भी पकड़ा, जो कटिया फंसाकर बिजली की चोरी कर रहे थे। इनके खिलाफ बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया है।
                  ब्यौहारी में कार्यवाही करनें वाली  टीम में प्रमुख रुप से अधीक्षण अभियंता डी.एन. चौकीकर, कार्यपालन अभियंता आर.सी. पटेल, कार्यपालन अभियंता एस टी एम संजय वर्मा, सहायक यंत्री ब्यौहारी वीके नामदेव और सहायत यंत्री बुढ़ार मोहम्मद इजराइल सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे।
                   कार्यपालन अभियंता आर.सी. पटेल ने बताया कि बिजली का बिल नहीं जमा करने वाले बड़े बकायादारों के खिलाफ विद्युत कनेक्शन विच्छेद करने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि अगले दिनों में बुढ़ार और शहडोल नगर में कार्यवाही की जाएगी। कार्यपालन अभियंता श्री पटेल ने विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है, कि वे बिजली का बिल नियमित जमा करें और विद्युत कनेक्शन विच्छेद की कार्यवाही से बचे

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *