गांव पालड़ी में भारतीय संस्कृति के अनुरूप आयोजित हो रहे नौ दिवसीय गरबा

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर २३ अक्टूबर ;अभी तक;  गांव पालड़ी में श्री देव युवा गरबा मंडल समिति द्वारा मां कि आराधना में नौ दिवसीय गरबा उत्सव आयोजित किया गया जिसमें गांव पालड़ी के हर जाति,वर्ग के महिला पुरूषों नें हिस्सा अलग-अलग भारतीय संस्कृति की वेशभूषा में गरबे का आनंद मातृशक्ति एवं युवा ने मिलकर लिया।

नौ दिवसीय आयोजन के तहत मां अम्बे के दरबार में प्रतिदिन अलग अलग वेशभूषा में गरबे देते है। साथ ही उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बालक बालिकाओं को पुरस्कृत भी किया जाता है।

श्री देव युवा समिति पालड़ी द्वारा पिछले वर्ष गरबे में गांव पालड़ी के भारतीय सेना में पदस्थ सैनिक व सेवानिवृत्ति पूर्व सैनिक एवं सरकारी कर्मचारी, खेल व अन्य कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवा युवतियों का सम्मान किया गया । समिति के अध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन हमें समरसता का भाव सीखते हैं संगठित होकर किस प्रकार से हम गांव गांव से शहर और शहर से राष्ट्र हित में कार्य कर सकते है हमारी भारतीय संस्कृति हमारी विरासत है हम सबको मिलकर इसको सहेज कर रखना है हमारा कर्तव्य है कि  आने वाली पीढ़ी हमारे हिन्दू उत्सव भारतीय संस्कृति को जाने  और इससे प्रेरणा ले और हर वर्ष इसी प्रकार से हर उत्सव को मनाए हर वर्ग को सम्मिलित करें।