*सरकार बनी तो प्रत्येक परिवार एक रोजगार की होगी व्यवस्था- शिवराज*

एस पी वर्मा
सिंगरौली ६ अक्टूबर ;अभी तक;  मुझे मुख्यमंत्री बनने का शौक नही, मुझे तो लोगों की जिंदगी बनाना है।  बीजेपी की सरकार बनी तो प्रत्येक  परिवार से एक  सदस्य को रोजगार की व्यवस्था करूँगा वहीं जिले सहित प्रदेश में एक भी  कच्चे मकान नही रहने दूँगा। सबकी जिंदगी बदलनी है इसलिए सरकार में आना है।
                                              यह बात *मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान* के हैं जिसे उन्होंने देवसर प्रत्याशी राजेन्द्र मेश्राम के समर्थन में माडा के छतौली में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा। सीएम श्री चौहान ने कहा कि मैं  सीएम व नेता नही हूँ और नाही सरकार चलाता हूँ मैं तो परिवार चलाता हूँ । प्रदेश मेरा परिवार है और परिवार की सेवा मेरी जिम्मेदारी है। मध्यप्रदेश सरकार को संजीवनी देने वाली लाडली बहना योजना की चर्चा करते हुए सीएम श्री चौहान ने कहा कि  मैं नाम का नही बल्कि सबका सगा भाई हूँ। इसलिए मुझे बहनों की चिंता है। लाडली योजना से बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त तो  बनाऊंगा ही साथ ही किसान निधि  जो अभी तक 12 हजार मिल रहा है उसे भी बढ़ाकर 24 हजार वार्षिक करूँगा ताकि किसान भाइयों को और आर्थिक  फायदा मिल सके।  *सीएम श्री चौहान* ने एक और घोषणा करते हुए कहा कि यदि प्रदेश में पुनः बीजेपी की सरकार बनती है तो प्रत्येक परिवार एक सदस्य को  रोजगार देने की गारंटेड योजना लाएंगे। ताकि कम से कम परिवार के सदस्य के हाथ मे नौकरी हो।
*देवसर में खुलेगा 10 राइजिंग स्कूल*
                                            चुनावी सभा मे तकरीबन 10 हजार की संख्या को देख गदगद सीएम श्री चौहान ने निजी विद्यालय की तरह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए देवसर क्षेत्र में 20 -25 गांव के अंतराल  में 10 राइजिंग स्कूल खोलने की घोषणा किया।  साथ ही गांव को पीएम आवास, लाडली बहाना आवास व मुख्यमंत्री आवास  योजना का लाभ देकर सभी कच्चे मकानों को पक्के मकानों में परिवर्तित करने की बात कही। *सीएम श्री चौहान* ने कहा कि देवसर का जितना भी विकास हुआ है वह बीजेपी ने किया है और आगे भी बीजेपी सरकार ही करेगी।
*सीएम से गले लग बहनों ने दिया आशीर्वाद* *गांवों में सीएम का जलवा बरकरार*
                                                 सभा के अंत मे सीएम श्री चौहान बहनों व किसान भाइयों के बीच अपनी लोकप्रियता का आकलन करने   उनके  बीच जैसे ही पहुंचे, उसके बाद तो लगा जैसे कोई वर्षो से बिछड़ा सगा भाई आ गया। माता ,बहने सीएम को अधिकांश बहने  गले लगाने लगी, तो कोई हाथ मिलाने लगा। सीएम श्री चौहान इस दौरान सभी बहनों का हाथ अपने सिर पर रख कर सबसे आशीर्वाद मांगते दिखे। जनता व सीएम का यह मिलन देख लोग यह कहने को मजबूर हो गए कि ग्रामीण अंचल में सीएम का जादू बरकरार है।
*कांग्रेस धोखेबाज तो  आप परदेशी है- सीएम*
                                        अपने दो दिवसीय चुनावी कार्यक्रम में सिंगरौली पहुंचे सीएम श्री चौहान ने  5 नवम्बर की देर रात्रि सिंगरौली *विधानसभा सभा  प्रत्याशी राम निवास शाह* के पक्ष में रोड शो करने निर्धारित समय से 4 घंटे विलंब से  जिला मुख्यालय पहुंचे सीएम श्री चौहान ने लाडली बहना सहित तमाम विकास कार्यो को गिनाया और कहा कि सिंगरौली मेरा जिला  इस जिले से उन्हें बहुत प्रेम है। सिंगरौली में उनका  प्राण बसता है। औऱ जिले के विकास में कोई कसर नही छोड़ेंगे। इस दौरान कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए सीएम श्री चौहान ने कहा कि  कांग्रेस एक चालू व धहोखेबाज पार्टी है। तो आम आदमी की स्थिति एक परदेशी की तरह है जो एक दिन पहली गाड़ी से घर को चले जायेंगे। दोनो पार्टियों के लुभावने वादों में ना फंसे। एक बार गलती करके आप की महापौर बनाये, फ्री बोलकर आज तक कुछ नही दिया ,दूसरा कांग्रेस द्वारा कुछ देना या विकास करना तो दूर चल ही जन कल्याणकारी योजनाओं को ही बंद कर दिया जाता है।सीएम ने इंडिया गठबंधन को भी घेरा और कहा कि गठबंधन मजबूत होने से पहले ही टूट गया। यू पी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व नीतीश कुमार भी  कांग्रेस को  चालू व धहोखेबाज पार्टी कहने लगे है।