Tata Power का मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ के पार, कंपनी ने बताया अपना फ्यूचर प्लान

Tata Power का मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ से ज्यादा पहुंच गया है। गुरुवार को कारोबार खत्म होने तक कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया। टाटा पावर के शेयरों में आगे भी तेजी का अनुमान है। कंपनी ने अपने भविष्य के लक्ष्य शेयर करते हुए बताया कि वित्त वर्ष 2027 तक टाटा पावर का पूंजीगत व्यय बढ़कर 60000 करोड़ के पार पहुंच जाएगा।

टाटा पावर (Tata Power) के शेयर में इस वित्त वर्ष के दौरान लगातार तेजी देखने को मिली है। टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर की कीमत मार्च 2023 में करीब 185 रुपये थी। आज गुरुवार 7, दिसंबर का कारोबार खत्म होने तक इसके शेयर 332.15 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। टाटा पावर के शेयर में इस तेजी के चलते इसका मार्केट कैपिटल बढ़कर एक लाख करोड़ के पार हो गया है।

टाटा पावर का मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ के पार

टाटा ग्रुप की यह छठी कंपनी है, जिसका मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ से ज्यादा पहुंच गया है। गुरुवार को कारोबार खत्म होने तक कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

इससे पहले टाटा ग्रुप की अन्य कंपनियां टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टाइटन कंपनी, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील का मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ से ऊपर का है।

कंपनी का फ्यूचर प्लान

टाटा पावर के शेयरों में आगे भी तेजी का अनुमान है। कंपनी ने अपने भविष्य के लक्ष्य शेयर करते हुए बताया कि वित्त वर्ष 2027 तक टाटा पावर का पूंजीगत व्यय बढ़कर 60,000 करोड़ के पार पहुंच जाएगा।

कंपनी का कहना है कि वह इसका 45 प्रतिशत हिस्सा रिन्यूवेबल एनर्जी क्षेत्र में लगाएगी। कंपनी ने बताया कि वह 2.8GW की दो पंप वाली हाइड्रो स्टोरेज परियोजनाओं में लगभग 13,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस परियोजना से कंपनी उपभोक्ताओं को 24×7 रिन्यूएबल एनर्जी सप्लाई करेगी।

टाटा पावर का क्लीन एनर्जी पोर्टफोलियो फिलहाल में 5.5 गीगावॉट का है। कंपनी ने साल 2030 तक इसे बढ़ाकर 20 गीगावॉट तक ले जाने का लक्ष्य रखा है।