खेलकूद

हर्षल ने अपने पहले ही ओवर में दिलाई सफलता:वॉर्नर 21 बॉल में 29 रन बनाकर आउट; ऋषभ पंत बैटिंग करने उतरे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का पहला डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा। मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है।

मैच की पहली इनिंग जारी है। दिल्ली कैपिटल्स के साई होप और ऋषभ पंत क्रीज पर है। टीम ने 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए हैं।

दिल्ली को पहला झटका चौथे ओवर में लगा। पंजाब के पेसर अर्शदीप सिंह ने मिचेल मार्च को राहुल चाहर के हाथों कैच कराया।

पावरप्ले में दिल्ली का स्कोर 54/1 

दिल्ली ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। डेविड वॉर्नर 22 और शाई होप 4 रन पर नाबाद हैं। शुरुआती 6 ओवर में टीम ने मिचेल मार्श (20 रन) का विकेट गंवाया। उन्हें अर्शदीप सिंह ने आउट किया।

दिल्ली का स्कोर 50 पार, वॉर्नर की पारी जारी

दिल्ली की टीम ने 50 रन का आंकड़ा पार कर दिया है। वॉर्नर ने 5वां ओवर डाल रहे रबाडा की बॉल पर छक्का जमाते हुए टीम का स्कोर 50 पार पहुंचाया। उन्होंने रबाडा की बॉल पर एक चौका भी जमाया। इस ओवर से 11 रन आए और 5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 51/1 रहा।

अर्शदीप ने तोड़ी ओपनिंग साझेदारी, मार्श आउट

मिचेल मार्श के विकेट का जश्न मनाती पंजाब टीम।
मिचेल मार्श के विकेट का जश्न मनाती पंजाब टीम।

लेफ्टी पेसर अर्शदीप ने दिल्ली की विस्फोटक शुरुआत पर ब्रेक लगा दिया है। उन्होंने चौथे ओवर की दूसरी बॉल पर मिचेल मार्श को राहुल चाहर के हाथों कैच कराया। मार्च 12 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह दिल्ली को पहला झटका लगा। इस ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 40/1 रहा।

ओपनर डेविड वॉर्नर ने पारी का दूसरा ओवर लेकर आए अर्शदीप सिंह के ओवर में लगातार दो बाउंड्री जमाई। उन्होंने तीसरे ओवर की तीसरी बॉल पर छक्का और चौथी पर चौका जमाया। इस ओवर में 11 रन बने और दिल्ली का स्कोर 21/0 पहुंचा।

मिचेल मार्श ने चौके से खोला खाता, करन के ओवर में लगातार दो चौके जड़े

दिल्ली के ओपनर मिचेल मार्च ने चौके के साथ अपना खाता खोलो। उन्होंने सैम करने के पहले ओवर में लगातार दो चौके जमाए।दिल्ली के ओपनर्स ने पारी के पहले ओवर में 10 रन बनाए।

ऋषभ पंत की वापसी

इस मैच के जरिए ऋषभ पंत की कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी हो गई है। 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट में पंत घायल हुए थे। उसके बाद से वे न तो टीम इंडिया के लिए खेल पाए और न ही IPL में दिल्ली के लिए। आज वह दिल्ली की कप्तानी कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button