बुरहानपुर जिले में आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर गुस्साई भीड़ ने हमला किया

मयंक शर्मा

खंडवा ४ अप्रैल ;अभी तक;   बुरहानपुर जिले में आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया। इस दौरान कुल्हाड़ी लगने से एक जवान घायल हो गया, वहीं 3 अन्य पुलिसकर्मी घायल हैं। मामला जिले के धुलकोट का है। घटना के बाद घायलों को बुरहानपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि पुलिस ने डकैती की कोशिश के एक आरोपी को पकड़ा है। उसी के साथ अतिक्रमण में संलिप्त आरोपियों को पकड़ने पुलिस टीम गई थी। इसी दौरान झूमाझटकी में 4 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। एडिशनल एसपी पुलिस टीम के साथ आरोपियों की तलाश में जुटे हुए हैं। जल्द आरोपियों को पकड़कर कार्रवाई की जाएगी

उन्होने बताया कि  एसबीआई बैंक में डकैती की योजना बनाते हुए एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद उनके साथी मगन सिंह को पकड़ा गया। मगन जिले में अतिक्रमणकारियों का सरगना  है। स्थानीय लोग उसे निवाड़ी पटेल कहते हैं।मंगलवार को इसी मगन सिंह के साथियों की तलाश में 5 पुलिसकर्मियों की टीम धुलकोट गई थी। इसी दौरान हमला हो गया।

घटनाा  सुबह 8.30 बजे करीब  की हे जब  5 पुलिसकर्मियों की टीम चैकी से 2 किलोमीटर दूर धुलकोट पहुंची थी। यहां कुछ आरोपियों को लेकर पूछताछ की जा रही थी। तभी अचानक काफी संख्या में महिलाएं और अन्य लोग जमा हो गए। उनमें से कुछ लोग हाथों में पत्थर, डंडे और कुल्हाड़ी लिए हुए थे। उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ झूमा-झटकी शुरू कर दी। इसी बीच एक व्यक्ति ने साइबर सेल के आरक्षक दुर्गेश पटेल की कमर पर कुल्हाड़ी मार दी।

घटना में 3 अन्य पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं।  पुलिस बल मौके पर पहुंचा और वहां मौजूद लोगों को शांत कराकर घायल पुलिसकर्मियों को बुरहानपुर  लाया गया। चारों घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।