लायंस क्लब मंदसोर डायनेमिक ने जिला चिकित्सालय में मदर्स डे मनाया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १५ मई ;अभी तक;  लायंस क्लब मंदसौर डायनेमिक द्वारा मदर्स डे पर जिला चिकित्सालय के जच्चा बच्चा वार्ड में प्रसूताओं को बिस्किट व फ्रूट्स का वितरण क्लब सदस्य रचना पोरवाल  के सहयोग से किया गया।
                      क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत ने कहा किसी भी महिला के लिए मातृत्व सुख का अहसास सबसे बड़ा होता है। मां बनने के पश्चात दुनिया के हर रिश्ते से बड़ा उसके लिए बच्चे का रिश्ता हो जाता है। मां बनना दुनिया के रिश्तो में सबसे खूबसूरत अनुभूति है।
श्रीमती चेलावत ने बताया कि विश्व मातृत्व दिवस पर क्लब द्वारा जच्चा बच्चा वार्ड में मां बनी महिलाओं से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई तथा उन माताओं के स्वास्थ्य सुरक्षा व एनर्जी के लिए उन्हें फल व बिस्किट का वितरण किया गया।
लायंस क्लब डायनेमिक की सदस्यों ने चिकित्सालय में मां बनने वाली सभी महिलाओं से जच्चा-बच्चा वार्ड में मुलाकात की तथा उनकी और बच्चों की कुशलक्षेम पूछकर उन्हें फल व बिस्किट प्रदान किए। श्रीमती चेलावत ने कहा जिस प्रकार एक महिला का दर्द महिला ही समझ सकती है वैसे ही महिला की मां बनने की खुशी को सिर्फ महिला ही भली भांति महसूस कर सकती इस। पूरी दुनिया के सभी रिश्ते नातों से ऊपर मां बच्चे का रिश्ता होता है ।
इस अवसर पर क्लब की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती संतोष सेठी ने कहा आज के आधुनिक दौर में लड़कियां पढ लिखकर नौकरी करने के लिए,कॅरियर बनाने तथा अधिक से अधिक पैसा कमाने की होड़ में शादी नहीं करना चाहती। यदि कर भी लेती है तो बच्चे पैदा करना उनके लिए कैरियर में बाधा पैदा करने वाला हो जाता है। इस कारण आधुनिकीकरण में लड़कियां मां बनना ही नहीं चाहती जिससे वे जीवन के खूबसूरत अहसास से वंचित हो जाती है।
इस अवसर पर क्लब उपाध्यक्ष ललिता मेहता, सचिव मनीषा मंडवारिया, संतोष सेठी, रचना पोरवाल आदि सदस्य उपस्थित रही। आभार सचिव मनीषा मण्डवारिया ने माना।