प्रदेश

लायंस डायनेमिक ने विक्षिप्त महिला आश्रम में मनाया महिला समानता दिवस

महावीर अग्रवाल 

 
मन्दसौर २६ अगस्त ;अभी तक;  लायंस क्लब मंदसौर डायनेमिक ने शनिवार को विक्षिप्त महिला आश्रम में ‘‘महिला समानता दिवस’’ मनाया। क्लब सदस्याओं ने यहां निवासरत महिलाओं के साथ समय बिताया व उनकी कुशलक्षेम जानी। इस दौरान नीलम जैसवानी द्वारा महिलाओं को नैपकिन व जरूरत का सामान भी प्रदान किया तथा क्लब द्वारा उन्हें स्वादिष्ट भोजन भी कराया।
                           क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत ने बताया कि महिला समानता दिवस पर हम मंथन करे कि पीड़ित महिलाओं के दुःख में भागीदार बनकर उन्हें समाज में सम्मान और समानता कैसे दिला सकते है। आज यह सिद्ध हो चुका है कि महिलाओं के योगदान और समर्पण के बिना हमारा समाज अधूरा है। महिलाएं हमारे समाज की मूल शक्ति हैं, जो घर, समाज और दुनिया में अपने क्षेत्र में प्रतिस्पर्धी साहस और प्रतिबद्धता के लिए जानी जाती हैं।
                              लायन नीलम जैसवानी ने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रही हैं, चाहे वह विज्ञान हो, नृत्य हो, खेल हो या राजनीति हो। सभी का कर्तव्य है कि वह महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करें,  उनके योगदान का महत्व समझे और उन्हें समाज में समानता की ओर बढ़ने का साहस दें।
इस अवसर पर क्लब की ललिता मेहता, चित्रा मण्डलोई, संतोष सेठी, सुशीला गोधा, मधुरम पोरवाल आदि सदस्याएं उपस्थित थी। अंत में आभार क्लब सचिव मनीषा मण्डवारिया ने माना।

Related Articles

Back to top button