भूमाफियाओ की फिर पडी नरसिंह घाट नाले पर बुरी नजर, भराव डालकर किया सकरा- श्री जैन

महावीर अग्रवाल 
मंदसौर २५ अगस्त ;अभी तक;  नगर लगातार भूमाफियाओ के लालच का परिणाम भोग रहा है। मंदसौर नगर के मुख्य नाले पहले से ही जमीन कारोबारियो की लालच की भेंट चढ गये है, बाकी शेष नालो पर भी फिलहाल यही स्थिति दिखायी दे रही हैं। ताजा मामला नरसिंहघाट नाले का है जहां पर प्रतिदिन भराव डालकर नालो पर कब्जा कर प्लांटो की साईज बढायी जा रही है।
                                   यह बात जिला कांग्रेस महामंत्री एवं जिला कांग्रेस सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री कमलेश जैन ने कही। उन्होनें नाले का मौका मुआयना करते हुये कहा कि पूर्व में नरसिंह घाट नाला बडे स्वरूप में था जो नयापुरा से निकलने वाले घाट के पास बने नाले में मिलता था किन्तु अनेक कॉलोनियो के कट जाने के बाद आधा हिस्सा सिर्फ पक्की नालियो में तब्दील कर दिया गया। वर्तमान में नरसिंह घाट नाले का आधा भाग शेष बचा है जिस पर भी भूमाफियाओ की नजर पड गयी है। उन्होेनें पुरातन नरसिंहघाट अखाडे के समीप स्थित नाले को समाप्त करने के प्रकरण से तहसीलदार को अवगत कराते हुये कहा कि नाला अखाडे के पास चौडा है लेकिन पीछे का हिस्सा आधे से अधिक समाप्त कर दिया गया है।
                                     श्री जैन ने एनजीटी के नियमो का हवाला देते हुये कहा कि प्राकृतिक रूप से जलस्त्रोतो एवं नालो के समीप निर्माण की गाईड लाईन तय है लेकिन उसके बावजुद सभी नियमो को ताक में रखकर औन पोने दामो पर जमीने खरीदकर भूमाफिया मंदसौर शहर को बारिश के दौरान डुबाने का कार्य कर रहे है। उन्होने तत्काल राजस्व अमले से नाले के सीमांकन करने का आग्रह किया है।