प्रदेश

शेयर मार्केट में 12 लाख रु डूबने के चलते 20 लाख रुपए की फिरौती का नाटक, दो गिरफ्तार

आशुतोष पुरोहित
  खरगोन 20 अक्टूबर ;अभी तक;  मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के कसरावद में एक शासकीय शिक्षक के पुत्र का झूठा अपहरण कर 20 लाख रुपए की फिरौती के मांगने का कसरावद पुलिस ने पर्दाफाश किया है। खूद युवक दिवांशु ने ही अपने अपहरण की कहानी रची थी। पिता से रूपये ऐंठने के लिये आरोपी बेटे दिवांशु ने दोस्त रजत के साथ मिलकर मांगी 20 लाख रूपये की फिरौती मांगी थी। शेयर मार्केट में घाटे के चलते दोस्त के साथ मिलकर साजिश रची। पुलिस की सक्रियता से साजिश का बडा पर्दाफाश हुआ। इस दौरान अपहर्त दिवांशु पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा।
      पुलिस विवेचना में अपहरण फरौती के नाटकीय मोड का खुलासा हुआ। शेयर मार्केट में 12 लाख रु के घाटे के चलते शासकीय शिक्षक के पुत्र और उसके दोस्त ने रची थी।
एसपी धर्मवीर सिह ने बताया कि दिव्यांशु दुबे के अपहरण और 20 लाख रुपए की फिरौती की कहानी झूठी निकली है। दरअसल, उसने पिता दिलीप दुबे से 12 लाख रुपए लेकर शेयर मार्केट में लगाए थे, लेकिन वह डूब गए थे। उसने इंदौर के अपने मित्र रजत पवार के साथ साजिश रची थी।
उन्होंने बताया कि दरअसल 9 अक्टूबर की रात्रि दिव्यांशु अपने घर से निकल गया था । उसने अपना फोन रजत को दे दिया और उससे 20 लाख रुपए की फिरौती की मांग करवाई। इसके बाद वह काले कपड़े पहन कर उसके साथ इंदौर चले गया । जब उसे शंका हुई कि परिवार वालों ने पुलिस को बता दिया है। और पुलिस काफी सर गर्मी से उसकी तलाश कर रही है तो अगले दिन बड़वानी के समीप आया और अपना मोबाइल फेंक दिया। किसी राहगीर से फोन लेकर उसने अपने घर कांटेक्ट किया था। इसके बाद कसरावद पुलिस उसे वापस लेकर आई थी।
पुलिस को उसने अपने बयानों में बताया था कि जब वह घूमने निकला तो एक व्यक्ति उसके पास आया। उसने आधी कीमत में आईफोन खरीदने का कह कर उसे रुमाल में कुछ सुंघा दिया। बेहोश होने के बाद जब उसे होश आया तब पता चला कि वह एक कार में है । इसके बाद चार आरोपी  उसे घुमाते रहे । उन्हें आशंका हुई कि परिवार वालों ने पुलिस को जानकारी दे दी है, तो वह उसे बड़वानी के पास फेक गये।
एसपी धर्मवीर सिह का मानना है की शुरुआत से ही कहानी संदिग्ध लग रही थी। पुलिस ने बडी बारीकी से साजिश की इस घटना का कई चुनौतीयो के बाद भी सावधानी से पर्दाफाश किया है। चार जिलों के लगभग 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। दिव्यांशु के बारे में और पूछताछ करने पर रजत का पता लगा। और रजत को हिरासत में लेकर पूछे जाने पर उसने पूरी कहानी उगल दी। उसने बताया कि दिव्यांशु सुसाइड करने की बात कह रहा था। इसलिए दोनों ने प्लानिंग की। फिरौती की 20 लाख रुपए की रकम में से दिव्यांशु ने उसे 50 हजार रु देने का वादा किया था।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों पर धारा 364 ए 384 386 और 120 बी के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button