खेलकूद

गेंदबाजों के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने बरपाया कहर,

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का छठवां मुकाबला आज दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन मेजबान भारत और पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 52 गेंदें शेष रहते छह विकटों से मात दी। भारत की इस बड़ी जीत में रवींद्र जडेजा (तीन विकेट) के बाद विराट कोहली (85 रन) और केएल राहुल (नाबाद 97 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि इस हार के साथ साल 1992 वर्ल्ड कप के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा।

क्लास शॉर्ट के साथ राहुल ने खत्म किया मुकाबला 

क्रिकेट के इस महाकुंभ के पहले मुकाबले में केएल राहुल ने एक शानदार छक्का लगाकर भारत को छह विकटों से जीत दिलाई। राहुल भले ही अपने दूसरे वर्ल्ड कप शतक से चूक गए, लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने 115 गेंदों में 97 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 165 रनों रिकॉर्ड साझेदारी निभाई। उनकी इस धमाकेदार पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी दिया गया।

शतक से चुके विराट कोहली

मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस अहम मुकाबले में धमाकेदार पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। लेकिन अपने तीसरे वर्ल्ड कप शतक से पहले विराट 85 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

 

Related Articles

Back to top button