प्रदेश

उत्कृष्ट विद्यालय की जमीन बेचने के मामले में 6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

आशुतोष पुरोहित
  खरगोन १३  अगस्त ;अभी तक;  मध्यप्रदेश के खरगोन जिला दंडाधिकारी द्वारा पारित आदेश के उपरांत पुलिस ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की जमीन को फर्जी दस्तावेजों से अधिकारियों से साथ सांठगांठ कर बेचने के मामले में आज 6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
खरगोन कोतवाली पुलिस के मुताबिक जिला दंडाधिकारी शिवराज सिंह वर्मा द्वारा पारित आदेश के उपरांत खरगोन के अनुविभगीय अधिकारी (राजस्व) द्वारा पत्र से दी गई सूचना के आधार पर रुपेंद्र सिंह सोलंकी, प्रवीण कुमार जैन, जमुना दास गुप्ता, सचिन जैन, राहुल गुप्ता और दर्शन जैन के विरुद्ध धोखाधड़ी संबंधी धाराओं के अंतर्गत आज सायं प्रकरण दर्ज किया गया है।
जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि  वर्ष 2022 में सुधीर कुलकर्णी ने जनसुनवाई के दौरान शिकायत की थी । जिसकी जांच तत्कालीन एसडीएम द्वारा कराई गई। जांच में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय खरगोन की 85 वर्ष से कब्जे की जमीन के खेल ग्राउंड वाले हिस्से को कृषि भूमि बताकर रूपेंद्र सिंह सोलंकी ने हड़प ली । उसने विभिन्न राजस्व अधिकारियों के साथ सांठ गांठ कर दिव्य दर्शन डेवलपर्स खरगोन से जुड़े पांच अन्य आरोपियों को करीब डेढ़ करोड़ रु में बेच दी थी। उन्होंने बताया कि उक्त भूमि शासकीय रिकॉर्ड 1925 व 1968 में ‘हाई स्कूल सेक्रेटरी’ के नाम से दर्ज है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में तत्कालीन तहसीलदार आरसी खतेडिया, तत्कालीन पंजीयक व पटवारी के विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा रही है। गौरतलब है की अधिवक्ता सुधीर कुलकर्णी ने जनसुनवाई में मय प्रमाण के शिकायत की थी उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान की जमीन फर्जी दस्तावेजो से करोडो रूपये में बिक गई। राजस्व अधिकारीयो की साठ गाठ से स्कूल की जमीन को कृषि भूमि बताकर बेचने की शिकायत को लेकर  कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने एसडीएम से जाॅच कराई थी। इसके बाद बडी कार्यवाही की गई है। सुधीर कुलकर्णी ने प्रशासन की कार्यवाही को खरगोन की जनता की जीत बताया है

Related Articles

Back to top button