प्रदेश

सर्वोदय की चुनौती 2024 संवाद यात्रा अनुपपुर से प्रारम्भ

मोहम्मद  सईद
शहडोल 23 फरवरी  अभी तक। सर्व सेवा संघ, राष्ट्रीय युवा संगठन मध्यप्रदेश, प्रदेश सर्वोदय मंडल और गांधी स्मारक निधि द्वारा आयोजित चुनौती 2024 संवाद यात्रा अनूपपुर से प्रारंभ हुई। अनूपपुर के होटल मंदाकिनी में यात्रा की सभा को सर्व सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदन पाल, प्रबंधक ट्रस्टी शेख हुसैन, महामंत्री अरविंद कुशवाह, पूर्व महामंत्री संतोष कुमार द्विवेदी, युवा सेल के राष्ट्रीय संयोजक भूपेश भूषण और नमिता भौमिक ने संबोधित किया।
सर्व सेवा संघ के अध्यक्ष चंदन पाल ने कहा कि देश आज गहरे संकट में है। तानाशाही की आहट सुनाई दे रही है। नागरिक अधिकारों को कुचला जा रहा है और लोकतंत्र और संविधान खतरे में है।
उन्होंने कहा कि गांधी विनोवा और जयप्रकाश नारायण के अनुयाई ऐसे नाजुक समय में देश की जनता को जगाना अपना कर्तव्य मानते हैं। हम इस यात्रा के माध्यम से लोगों को कहना चाहते हैं कि सरकार मंहगाई, बेरोजगारी से लड़ने की बजाय देशवासियों को आपस में लड़ाकर अपना उल्लू सीधा करना चाहती है। नागरिक इस कुचाल को समझें और मुद्दों के आधार पर अपना वोट दें, न कि जाति और धर्म के आधार पर।
यात्रा के दौरान कई तरह के अलग-अलग कार्यक्रम किए गए। संकल्प कॉलेज में छात्र-छात्राओं से बात की गई, इंदिरा तिराहा में नुक्कड़ सभा का आयोजन हुआ शहडोल राजीव गांधी कंप्यूटर कॉलेज में गोष्टी की गई व पत्रकार वार्ता हुई।
कार्यक्रम में ध्रुव भाई बड़वानी, जगदीश भाई राजस्थान, वरुण पांचाल छतरपुर, भूपेश भूषण,चंद्रशेखर सिंह, अनंत जौहरी, गिरीश पटेल, पवन छिब्बर, राउत राय, जनक राठौर, रजन राठौर, विनीता सिंह, ज्योति सिंह, मीना सिंह, हवा शंकर चौहान, वाशू चटर्जी, राधा विश्वकर्मा बिजुरी, आदित्य त्रिपाठी, चंद्र कुमार जनपद सदस्य, संजय मिश्रा,आदि गावों से आए हुए साथी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन राजेश मानव ने किया। आभार राष्ट्रीय युवा संगठन मध्य प्रदेश के संयोजक शिवकांत ने किया और यात्रा ने आगे गंतव्य के लिए प्रस्थान किया।

Related Articles

Back to top button