अवैध संबंध के शक में एक महिला ने दूसरी महिला को उसके दो मासूमों के साथ कुंए में फेंका

4:34 pm or September 8, 2021
अवैध संबंध के शक में एक महिला ने दूसरी महिला को उसके दो मासूमों के साथ कुंए में फेंका

मयंक भार्गव, बैतूल से 

बैतूल ८ सितम्बर ;अभी तक;  अवैध संबंधों के शक में एक महिला ने दूसरी महिला को उसके दो बच्चे सहित बिना मुंडेर के कुंए में फेंक दिया। इस घटना में जहां दोनों बच्चों की पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई वहीं महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिचोली में भर्ती कराया गया है। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 43 किलोमीटर चिचोली थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम कान्हेगांव में घटित हुई। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद और एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है।

           एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि ग्राम कान्हेगांव निवासी संगीता पति ललन उइके (35) पर पिंकी पति गोलू कुमरे (38) शक करती थी कि संगीता के गोलू कुमरे से अवैध संबंध है। इसी शक के चलते पिंकी ने संगीता को रास्ते से हटाने का मन बना लिया था। मंगलवार को संगीता अपने दो बच्चों बेटा अंशु(4) और डेढ़ वर्षीय  बालिका अंशिका के साथ चिचोली साप्ताहिक बाजार करके शाम को लौटकर गांव जैसे ही पहुंची। रास्ते में एक बिना मुंडेर के कुंए के पास पिंकी पति गोलू कुमरे घात लगाकर बैठी हुई थी। एसडीओपी श्री मीणा ने बताया कि संगीता अपने दोनों बच्चों के साथ जैसे ही बिना मुंडेर के कुंए के पास पहुंची झाडिय़ों में से निकलकर पिंकी ने संगीता को उसकी गोद में बैठी डेढ़ वर्षीय बालिका अंशिका के साथ कुंए में धक्का दे दिया जिससे दोनों कुंए में जा गिरे। इसके बाद पिंकी कुमरे ने चार वर्षीय अंशू को भी कुंए में उठाकर फेंक दिया।

एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि पिंकी कुमरे का गुस्सा यही शांत नहीं हुआ। कुंए में बच्ची के साथ गिरने के बाद संगीता ने कुंए में एक झाड़ी को पकड़ लिया और बच्ची को सीने से चिपका लिया तब तक बच्ची जिंदा थी। लेकिन पिंकी ने ऊपर से पत्थरों की संगीता के ऊपर बोछार करना प्रारंभ कर दिया जिससे बच्ची जहां संगीता से छूटकर कुंए में गिर गई वहीं संगीता भी गंभीर रूप से घायल हो गई। इस घटना में दो बच्चों की जल समाधि माँ की आंखों के सामने ही कुंए में हो गई।

एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि घटना के बाद बुधवार को एसपी सिमाला प्रसाद ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है वहीं कुंए में पानी अधिक होने से मोटर पंप की सहायता से पानी खाली कराया गया और दोनों बच्चों के शव कुंए से निकाले गए। श्री मीणा ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाली पिंकी पति गोलू कुमरे (38) निवासी कान्हेगांव को अपराध क्रमांक 482/21 भादवि धारा 307, 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार पिंकी कुमरे ने बताया कि उसे शक था कि संगीता का उसके पति के साथ अवैध संबंध है इसकी के चलते उसने इस घटना को अंजाम दिया है। बहरहाल एक माँ की आंखों के सामने उसके दोनों बच्चों की जल समाधि होने की रूह कंपा देने वाली हृदयविदारक घटना घटित होने से संगीता घायल होने के साथ-साथ गहरे सदमे में है। वहीं इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।