इनरव्हील ने उमरिया के स्कूल में शिक्षण सामग्री वितरित की

6:42 pm or September 9, 2021
सरस्वती महाविद्यालय में प्रकृति मित्र गणेशजी बनाने की कार्यशाला आयोजित हुई
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ९ सितम्बर ;अभी तक;  इनरव्हील क्लब मंदसौर 304 के तत्वाधान में विश्व साक्षरता दिवस पर मंदसौर से 25 किलोमीटर दूर ग्राम उमरिया में स्थित एक शासकीय स्कूल को गोद लिया। क्लब द्वारा कृष्णा गनेड़ीवाल, रचना दोषी व मोनिका छाबड़ा के सहयोग से स्कूल के सभी बच्चों को स्कूल बैग, कॉपियां, किताबें, पेंसिल, रबड़, शॉपनर, पेंसिल बॉक्स आदि शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराई गई। इस दौरान स्कूल में  नवीन प्रवेशी 3 बच्चों को कुमकुम टीका लगाकर क्लब सदस्याओं ने स्वागत किया व शुभकामनाएं दी।
इनरव्हील ने उमरिया के स्कूल में शिक्षण सामग्री वितरित की

इनरव्हील ने उमरिया के स्कूल में शिक्षण सामग्री वितरित की

इस अवसर पर डाइट कॉलेज की पूर्व प्राचार्य उर्मिलासिंह तोमर ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। उन्हें उचित शिक्षा देकर देश का भविष्य सुधारा जा सकता है।  उन्होंने बच्चों को विद्यालय को साफ-स्वच्छ रखने और अनुशासित रहने की शपथ भी दिलाई।

              क्लब अध्यक्ष हेमा पोरवाल ने स्वागत उद्बोधन देते हुए बच्चों से कहा कि प्रगति करना, आगे जाना तभी संभव है जब आप अपने जीवन में शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी प्राप्त करे। आपने बच्चों कोे जीवन में शिक्षा और शिक्षक का महत्व भी समझाया।
                कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती पूजन व इनरव्हील प्रार्थना से की गई। स्कूल के अध्यापकगण, आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता उपस्थित थे। सभी का श्रीफल व माला द्वारा पूर्व अध्यक्ष इंदु  पंचोली द्वारा स्वागत किया गया।  कार्यक्रम में बच्चों को स्वल्पाहार भी कराया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष मनीषा गर्ग, माया जैन, शर्मिला बसेर, प्रमिला कुमावत आदि उपस्थित थी। अंत में सचिव प्रीति छाबड़ा द्वारा आभार माना गया।