कपास मंडी में पहले ही दिन करीब 500 बैलगाडी और 400 वाहनो में पहुंचा सफेद सोना

1:48 pm or September 16, 2021
कपास मंडी में पहले ही दिन करीब 500 बैलगाडी और 400 वाहनो में पहुंचा सफेद सोना

आशुतोष पुरोहित

खरगोन 16 सितम्बर ;अभी तक;   खरगोन में आज कपास मंडी में कपास यानी निमाड के सफेद सोना का   शुभ मुहूर्त में विधी विधान से पूजा अर्चना के साथ नीलामी की शुरूवात में बम्फर अवाक देखी गई।  सफेद सोने की नीलामी को लेकर मंडी में काफी उत्साह देखा गया। नीलामी के दौरान मंडी मे पहली बैलगाडी नागझिरी के किसान घनश्याम कुशवाह की 6351 रूपये में के के फायवर्स ने खरीदी।
                 कोरोना के चलते ढप्प व्यापार व्यवसाय के बाद अब अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में रूई के अच्छे भाव के चलते किसानो को अच्छे भाव इस वर्ष मिलने की उम्मीद है।  मुहूर्त में अच्छे भाव मिलने से किसान के चेहरो पर भी रौनक देखी गई। कपास मंडी में करीब 500 बैलगाडी और 400 वाहनो में पहुंचे। कम बारिश के चलते इस वर्ष कपास की कम फसल हुई है। मंडी व्यापारी संघ अध्यक्ष मंजीत सिह चावला का कहना था यह वर्ष किसानो के फायदे वाला वर्ष रहेगा। कम फसल उत्पादन के बाबजूद अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में रूई की कम आवाक से भाव अच्छे मिलेगे।
                सफेद सोने के मुहूर्त मे उत्साहित  किसान बलीराम गंधारे मुलठान का कहना था की इस वर्ष बारिश कम होने से उत्पादन प्रभावित हुआ है। लेकिन आज अच्छे भाव मिलने से किसानो में खुशी है। आगे भी ऐसे ही भाव किसानो को मिलना चाहिये। इधर मंडी के भारसाधक अधिकारी एंवम् एसडीएम सत्येन्द्र सिह का कहना था की आज मंडी में अच्छी आवक हुई है। 6351 के भाव का मुहूर्त हुआ है। अच्छे भाव मिले है आगे भी किसानो को अच्छे भाव मिलेगे। इस अवसर पर मंडी सचिव रामवीर किरार, काटन के प्रमुख व्यापारी कैलाश अग्रवाल, कल्याण अग्रवाल , मुन्ना लाल गोयल, परमान्द गोयल सहित सभी व्यापारी मौजूद थे।