नपा की लापरवाही की भेंट चढे मंदसौर वासी, सांसद के बयान ने लगायी मुहर- श्री शेख

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर ११ सितम्बर ;अभी तक;  लगातार नगर पालिका परिषद द्वारा मूलभूत सुविधाओ के नाम पर सिर्फ औपचारिकताये निभाने का कार्य हो रहा है। सफाई व्यवस्था खस्ताहाला होने एवं शहर की सडको के गड्डो  में तब्दील होने के अलावा उन गड्डो में मच्छरो की भरमार होने का खामियाजा मंदसौर नगरवासियो को भोगना पड रहा है। वर्तमान में मंदसौर नगर पुरे प्रदेश में डेंगू की महामारी के दौरान नंबर वन बना हुआ है। नपा की लापरवाही न केवल आमजन के समक्ष है बल्कि सांसद महोदय भी शासकिय बैठको में इस बात पर मोहर लगा रहे है।
शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख ने कहा कि लगातार कांग्रेस द्वारा नपा प्रशासक एवं सीएमओं को मौसमी बीमारियो से निपटने एवं अन्य जरूरी कार्यो के लिये बार- बार आग्रह किया जाता रहा लेकिन नपा अधिकारियो ने मात्र आश्वासन के अलावा कुछ नही दिया। मंदसौर नगर लगातार डेंगू के अलावा टायफाईड, मलेरिया आदी बीमारियो का केन्द्र बनता रहा और नपा के सीएमओं एवं प्रशासक महोदय  दलो का गठन करने एवं रिवेंट आधारित कार्यक्रम करके जनता को आज दिन तक यह दिखाने की कोशिश कर रहे है कि वे मैदानी स्तर पर सक्रिय है।
श्री शेख ने विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद श्री गुप्ता द्वारा नपा को डेंगू के लिये जिम्मेदार ठहराये जाने के मामले में कहा कि अब जनप्रतिनिधिगण भी यह स्वीकार करने लगे है कि नपा की लापरवाही से डेंगू फैला है।  उन्होनें नपा के साथ ही जिला स्वास्थ्य विभाग को भी मंदसौर में फैले डेंगू के लिये जिम्मेदार ठहराते हुये कहा कि पूर्व में स्वयं सीएमएचओ से सहयोग नही मिलने का दावा करते हुये अपने दायित्वो से मुंह मोड लिया लेकिन उन्होनें भी अपने विभाग एवं नपा के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य नही किया है।
श्री शेख ने नवागत कलेक्टर श्री गौतमसिंह से नपा परिषद के साथ ही जिला स्वास्थ्य विभाग को अलर्ड मोड पर लाने का आग्रह करते हुये मंदसौर नगर एवं जिले में फैले डेंगू से निपटने हेतु युध्द स्तर पर प्रयास करने का आग्रह किया है।