नागरिक आपूर्ति निगम बालाघाट में जिला प्रबंधक के पद पर पदस्थ अमित गोड़ छिंदवाडा स्थानातरित

आनंद ताम्रकार
 बालाघाट ३ सितम्बर ;अभी तक;  नागरिक आपूर्ति निगम बालाघाट में जिला प्रबंधक के पद पर पदस्थ श्री अमित गोड़ को जिला प्रबंधक के पद पर छिंदवाडा स्थानातरित कर दिया गया है तथा श्री मुकुद त्रिपाटी प्रभारी प्रबंधक को प्रभारी जिला प्रबंधक के पद पर बालाघाट पदस्थ किया गया है।
श्री तरुण कुमार पिथोडे प्रबंध संचालक नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा पत्र क्रमांक 749 दिनांक 2.9.2021 को उल्लेखित स्थानांतरण आदेश जारी किये गये है।
               यह उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा कस्टम मिलिंग के माध्यम से प्रदेश में सर्वाधिक चावल का उपार्जन किया जाता है इस जिले में तकनीकी रूप से दक्ष जिला प्रबंधक को पदस्थ किया जाना था लेकिन छिंदवाड़ा जिला कार्यालय में लेखापाल के पद पर पदस्थ श्री मुकुंद त्रिपाठी को प्रभारी जिला प्रबंधक के पद पदस्थ कर दिया गया।
            प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त स्थानांतरण आदेश राईस मिलर्स की पसंद तथा जिले के राजनेताओं के दबाव के चलते जारी किया गया है।
यह उल्लेखनीय है की गत वर्ष राईस मिलर्स द्वारा पशुआहार तथा मुर्गीदाना समतुल्य करोडों रूपये का चांवल कस्टम मिंलिग के माध्यम से प्रदाय कर दिया गया।
           इस कारगुजारी का प्रतिबंध लगाये जाने तथा चांवल की गुणवत्ता का कडाई से जांच किया जाना जिले के राईस मिलर्स को नागवार गुजर रहा था जिसके कारण अमित गोड़ का तबादला कर दिया गया। उनके स्थान पर लेखापाल को प्रभारी जिला प्रबंधक बनाकर पदस्थ किये जाने से यह आंशका बलवती प्रतित होती है की जिले में कस्टम मिंलिग के माध्यम से चांवल प्रदाय करने की आड़ में फिर से पशुआहार समतुल्य चांवल प्रदाय करने का सिलसिला चालू हो जायेगा।
           यह उल्लेखनीय है कि श्री मुकुंद त्रिपाठी वर्ष 2013-14 में बालाघाट जिले में लेखापाल के पद पर पदस्थ रह चुके है।