नायब तहसीलदार की सूझबूझ से बची डूबती महिला की जान

मयंक शर्मा

बुरहानपुर/1 सितम्बर ;अभी तक; कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह संपूर्ण मध्य प्रदेश में अपने नवाचारों के लिए जाने जाते है। उनके द्वारा जहाँ कोविड नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए कई नवाचारों एवं टीकाकरण के लिए ईनामी योजना संपूर्ण मध्य प्रदेश में चर्चा का विषय रही।
इसी कड़ी में आज शासकीय अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा असाधारण कार्य करने पर एवं कार्य के प्रति कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए तथा उन्हें कार्य के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नवाचारों की श्रृंखला में ष्ष्क्ड म्गबमससमदबम ।ूंतक 2021ष्ष् की शुरूआत की गई।

इस नवाचार का मुख्य उद्देश्य अधिकारी व कर्मचारी द्वारा संबंधित क्षेत्र में लोकसेवक के रूप में असाधारण कार्य करने पर प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किया जाना है। ग्रामीण अंचल के गांव लोनी के बिरोदा डेम में डूब रही लगभग 55 वर्षीय महिला की, मौके पर अपनी सूझबूझ से नायाब तहसीलदार द्वारा जान बचायी गई। इस असाधारण कार्य के लिए कलेक्टर श्री सिंह ने नायाब तहसीलदार फोफनार सुश्री अनाग्रिका कनोजिया को ष्ष्क्ड म्गबमससमदबम ।ूंतक 2021ष्ष् से नवाजा है। नायब तहसीलदार की सहायता एवं प्रयास से उपचार के उपरांत अब महिला स्वस्थ्य होकर अपना सुखमय जीवन व्यतीत कर रही है।