भगवान की कृपा पाने के लिए सनातन धर्म का पालन करे-ठाकुर जी

11:01 pm or September 8, 2021
भगवान की कृपा पाने के लिए सनातन धर्म का पालन करे-ठाकुर जी
पन्ना से दिलीप शर्मा (दीपक)
पन्ना ८ सितम्बर ;अभी तक;  देश के विख्यात संत एवं सनातन धर्मदूत श्री देवकी नंदन ठाकुर जी महाराज आज अल्प समय के लिए पन्ना पहुचे। ठाकुर जी के साथ बगेश्वरधाम महाराज भी थे जिनके दर्शन एवं आत्मसात के लिए टाउनहाल में बड़ी संख्या में लोग पहुचे।
             श्री देवकी नंदन ठाकुर जी ने सनातन धर्म को आत्मसात करने की प्रेरणा देते हुए कहा कि देश इस समय संकटकाल के दौर में है। उन्होंने कहा कि धर्म और देश की रक्षा के लिए ही भगवान आते हैं। गीता का श्लोक यदा यदा ही धर्मस्य ग्लानि…हर युग में जब जब भगवान को लगता है कि अब ऐसा हो रहा है जो नहीं होना चाहिए, तब तक भगवान आते हैं। जब भगवान नहीं आए तो आप जैसे लोगों को आगे करते हैं। उन्होंने युवाओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि ये हमारा कर्तव्य है की हम अपने सनातन धर्म का पालन करते हुए अपने माता पिता,कुटुंब ओर देश धर्म का पालन करे।उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर साथ चलना होगा।श्री ठाकुर जी ने कहा मेरा मन तो भगवान जुगल किशोर जी के दर्शन के लिए नही बन पा रहा था पर उन्होंने मुझे दर्शन के लिए बुला लिया।
              इसके पूर्व  बागेश्वर धाम महाराज ने पन्ना धाम को अर्ध बृन्दावन की उपमा देते हुए कहा कि सनातन धर्म के मूल तत्व सत्य, अहिंसा, दया, क्षमा, दान, जप, तप, यम-नियम आदि हैं जिनका शाश्वत महत्व है। इसके पूर्व उनके अनुयायियों द्वारा फूल मालाओं से जमकर स्वागत किया गया।
                 बाद में शांतिदूत श्री देवकी नंदन ठाकुर जी और बागेश्वर धाम महाराज ने पन्ना के ऐतिहासिक जुगल किशोर मंदिर पहुच कर भगवान जुगल किशोर ओर राधिका महारानी के दर्शन किये और पूजा अर्चा की। तत्पश्चात वह वगेश्वर घाम के लिए रवाना हो गए।