भिंड की बेटी को दुबई जाने से रोका तो सिंधिया ने 1 घंटे में जारी कराया आदेश

 भिंड से रवि शर्मा
भिंड ४ सितम्बर ;अभी तक; दुबई ने भारत के सभी वीजा धारकों को 30 अगस्त से अपने देश संयुक्त अरब अमीरात यू ए मैं प्रवेश की अनुमति दे दी गई लेकिन मुंबई एयरपोर्ट पर आदेश अपडेट नहीं हुआ ।
                ऐसे में भिंड की एक बेटी जब दुबई जाने के लिए परेशान हुई तो उसके पिता ने सिंधिया समर्थक डॉ रमेश दुबे को पूरी व्यथा फोन पर बताइ । दुबे ने यह मैसेज केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया तक पहुंचाया जिसके बाद 1 घंटे के भीतर मुंबई एयरपोर्ट पर गाइडलाइन अपडेट हो गई ।
                 दरअसल भिंड शहर के चतुर्वेदी नगर में रहने वाले वर्तमान में मुंबई निवासी योगेंद्र प्रकाश दुबे की बेटी को दुबई में जॉब मिली है । दुबे ने बेटी को दुबई भेजने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट से टिकट बुक किया । 31 अगस्त मंगलवार की शाम 4:55 बजे उसे फ्लाइट थी लेकिन दुबई एबीसी उसका ओके टू बोर्ड कंफर्मेशन नहीं आ पा रहा था । परेशान दुबे परिवार ने सोमवार को दोपहर 3:30 बजे अपने बचपन के दोस्त और सिंधिया समर्थक रमेश दुबे को फोन लगाया । रमेश दुबे ने उन्हें पूरा मामला लिखकर मैसेज करने के लिए कहा । विपिन दुबे से प्राप्त मैसेज को रमेश दुबे ने केंद्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया को भेजकर लोगों की परेशानी बताइ । इसके बाद केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 1 घंटे में एयरपोर्ट पर नई गाइडलाइन का आदेश पहुंचा दिया ।
              साथ ही उसे वेबसाइट पर भी आदेश अपडेट कर दिया गया जिससे रितु सहित सैकड़ों यात्रियों ने राहत की सांस ली । मैसेज करने की 30 मिनट बाद ही आ गया फोन मैंने अपने बचपन के दोस्त रमेश दुबे को यह समस्या बताते हुए मैसेज भेजा उन्होंने वह मैसेज महाराज सिंधिया को भेजकर हम जैसे लोगों की समस्या बताई उस समय दोपहर के 3:30 बजे हुई करीब 15 मिनट बाद ही मेरे पास सिविल एविएशन ऑफिस से फोन आना शुरू हो गए यहां से कोई समाचार पूछी गई करीब 30 मिनट बाद ही गाइडलाइन जारी हो गई साथ ही वेबसाइट पर भी आदेश अपडेट हो गया आज मेरी बेटी सहित कई लोग फर्स्ट फ्लाइट से दुबई के लिए रवाना हो गए यह भारत के लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है जैसा कि विपिन प्रकाश दुबे ने डॉक्टर रमेश दुबे को बताया