रिटायर पुलिसकर्मी ने डायल 100 पर तैनात चार पुलिस कर्मियों सहित एक अन्य पर मारपीट कर 20 हजार रुपये नगद और लूटने का गंभीर आरोप लगाया

मयंक शर्मा
खंडवा ४ सितम्बर ;अभी तक;   बुरहानपुर के गणपति नाका थाने के रिटायर पुलिसकर्मी ने डायल 100 पर तैनात चार पुलिस कर्मियों सहित एक अन्य पर मारपीट कर 20 हजार रुपये नगद और लूटने का गंभीर आरोप लगाया है।
               एसपी ने कल रात में ही कंट्रोल रूम से पुलिस बल भेज कर पीड़ित को सुरक्षा प्रदान की। शनिवार सुबह पीड़ित ओमप्रकाश ने एसपी से मिलकर का लिखित शिकायत की। एसपी ने शिकायत पर आरोपित आरक्षक सुनीलसिंह, राजकुमार फागना, आरक्षक शिवराम, आरक्षक जितेंद्र
नागोडे को तत्काल सस्पेंड कर पूरे मामले की जाँच एएसपी अभिषेक दीवान को सौंप दी।
                 ट्रांसपोर्ट नगर में पीड़ित रिटायर पुलिसकर्मी ने केला ट्रांसपोर्टिंग व्यसाय शुरू किया और केले से लदी अपनी गाड़ी को देखने के लिए अपने मोबाइल की फ्लैश लाइट शुरू कर कर खड़ा था। बगल में ही डायल-100 पर तैनात चारों पुलिसकर्मी वाहनों से अवैध वसूली कर रहे थे तभी उनकी नजर फ्लैश लाइट चालू किए पीड़ित ओमप्रकाश पर पड़ी। उनको ऐसा लगा उनकी सारी करतूत मोबाइल में कैद कर ली है। इस आशांका के साथ सभी ओमप्रकश की तरफ लपके और मोबाइल छीनकर मारपीट शुरू कर दी। ं 20 हजार रुपये नगद भी छीन लिए। पीड़ित जान बचाकर अपने ट्रांसपोर्ट कार्यालय पंहुचा और एसपी राहुल कुमार को फोन कर घटना की जानकारी दी।
                उन्होने कहा भविष्य में भी डायल-100 वाहन के गश्त करने की शिकायत मिलने पर उसमें तैनात पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने जिलेभर के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में इस तरह की वसूली और भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ अनिवार्य सेवानिवृत्ति और बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।