श्मशान घाट में पानी भरा होने के कारण सड़क पर ही करना पड़ा अंतिम संस्कार

 भिंड से डॉ रवि शर्मा
भिंड ४ सितम्बर ;अभी तक; भिंड के दमोह क्षेत्र के ग्राम रायपुरा में ग्राम पंचायत अंतर्गत रायपुरा ने मुक्तिधाम के चारों ओर भरा पानी और श्मशान घाट पानी के भरा होने के कारण ग्रामीणों को शव का अंतिम संस्कार सड़क पर करना पड़ा ।
बताया जाता है कि गांव के एक बुजुर्ग महिला गीत देवी के देहांत के बाद उसके परिजनों द्वारा जब अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम ले जाया गया मुक्तिधाम के आसपस अत्याधिक पानी होने के कारण मुक्तिधाम तक अंतिम संस्कार के लिए न पहुंच पाने के कारण ग्रामीणों ने आम रास्ते पर कच्चे सड़क मार्ग पर ग्रामीणों ने कच्चे मार्ग पर किनारे चिता बनाकर दाह संस्कार करना पड़ा । इस घटना की संपूर्ण जानकारी भिंड कलेक्टर को मिली सूचना के बाद दाह संस्कार के पहले सूचना मिल गई थी उसके बाद भी डॉक्टर सतीश कुमार एस को सूचना मिलने के बाद तत्काल कोई कार्रवाई न करते हुए अंतिम संस्कार हो जाने के बाद सिर्फ एक पन्ने पर आदेशित करते हुए सी ई ओ जनपद पंचायत को बतौर नोटिस जारी कर दिया गया । कलेक्टर कार्यालय से सीईओ जनपद पंचायत आलोक कटोरिया को नोटिस जारी किया गया उक्त नोटिस में लिखा गया है कि घटनास्थल की स्वयं जाकर जानकारी ले कर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही प्रेषित किए जाने की प्रक्रिया शुरू करें ।
        विदित हो की ग्रामीणों ने पूरा वीडियो बनाकर वीडियो को वायरल कर दिया इसके बाद कुंभकरण की नींद सो रहा जिला प्रशासन थोड़ी सी हरकत में आया था परंतु कार्रवाई किसी के ऊपर अभी तक नहीं हुई है