समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान की कस्टम मिलिंग के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त 31 अक्टूबर के पूर्व कस्टम मिलिंग पूर्ण कराने के निर्देश

आनंद ताम्रकार
बालाघाट २ सितम्बर ;अभी तक;

मध्यप्रदेश शासन, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्त संरक्षण विभाग, मंत्रालय के निर्देशों के अनुरूप कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में उपार्जित धान की कस्टम मिलिंग के लिए नोडल आफिसर नियुक्त कर दिया है। बालाघाट जिले में धान की कस्टम मिलिंग संबंधी शिकायतों के निराकरण एवं मिलिंग कार्य में अपेक्षित प्रगति लाने तथा विभिन्न संस्थाओं से जिला स्तर पर समन्वय स्थापित करने के लिए संयुक्त कलेक्टर श्री एस.आर. प्रधान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नोडल अधिकारी श्री प्रधान से मो.नं. 6266588086 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
                  राईस मिलर्स द्वारा विभिन्न माध्यमों से कस्टम मिलिंग की अपेक्षित प्रगति नहीं होने के संबंध में शिकायतें, समस्याएं  और सुझाव प्रेषित किए जा रहे हैं, जिनमें अधिकांश का निराकरण जिला स्तर पर ही संभव है। भारत सरकार द्वारा खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में उपार्जित धान की कस्टम मिलिंग के लिए 31 अक्टूबर 2021 तक की समयावधि नियत की गई है, जिसके पूर्व जिले की शेष समस्त धान की कस्टम मिलिंग कराई जानी है। नोडल अधिकारी श्री प्रधान को धान की कस्टम मिलिंग सेबंधी शिकायतें एवं समस्याओं के निराकरण के साथ ही नियत समय सीमा 31 अक्टूबर 2021 के पूर्व धान की कस्टम मिलिंग का कार्य पूर्ण कराने का दायित्व सौंपा गया है।