सारणी में एक दिन में 449 वैक्सीन लगाकर बनाया रिकार्ड

मयंक भार्गव
बैतूल १० जून ;अभी तक;  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाओ के लिए शासन द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान अंतर्गत बैतूल जिले के सारनी नगर में बने वैक्सीनेशन केंद्र में 1 दिन में रिकॉर्ड 449 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है। जून माह में किसी भी वैक्सीनेशन सेंटर पर 1 दिन में इतने अधिक टीकाकरण कहीं भी नहीं हुए। स्वास्थ्य विभाग के सेक्टर सुपर वाइजर मधुकर सूर्यवंशी का मानना है कि बैतूल जिला ही नहीं, बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में केंद्रीय विद्यालय सारणी कोविड-19 एकमात्र ऐसा सेंटर है। जहां एक दिन में सर्वाधिक 449 लोगों ने वैक्सीनेशन कराकर जागरूकता का परिचय दिया है। उन्होंने बताया अप्रैल माह में एमएलबी बैतूल में रिकॉर्ड 530 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिका क्षेत्र सारनी अंतर्गत 9 जून को एकमात्र केंद्रीय विद्यालय सारणी में ही टीकाकरण हुआ। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के 18 लोगों की टीम ने कोरोना के बचाव के लिए लोगों को टीके लगाए। इसमें खास बात यह रही कि ज्यादातर टीके ऑफलाइन लगाए गए। इसका सीधा मतलब यह हुआ कि लोगों को ऑनलाइन स्लॉट बुक करने की आवश्यकता नहीं पड़ी।
18 प्लस को किया टीकाकरण
बुधवार को केंद्रीय विद्यायल में 18 और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया। रिकार्ड टीकाकरण करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम में मुख्य रूप से प्रकाश मकोड़े, मधुकर सूर्यवंशी, पंकज बड़ोनिया, महेंद्र चौरसिया, सारिकालाल, रजनी सिरसाम, मंगला नर्रे, गीता मंगल, पारुल अतुलकर, मीना शर्मा, प्रियंका मोहबे, रीना, रंजीता पाटिल, सरिता नागले, रानो रावतेल, मोनिका निवारे, इंदिरा अतुलकर और भारती शामिल है।