हिन्दू नाम बताकर  साडी बेचने वाला सलीम धराया

मयंक शर्मा
खंडवां ५ सितम्बर ;अभी तक; हिंदू नाम से व्यवसाय कर साड़ी बेचने वाले फैजाबाद के एक युवक को पुलिस ने पकड़ा है। युवक पर आरोप है कि वह हिंदू नाम से व्यवसाय कर रहा था। क्षेत्र के लोगों द्वारा पूछने पर उसने अपना नाम सन्नाी बताया जबकि वह मुस्लिम समाज का होकर असली नाम सलीम है। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।
                कोतवाली थाना प्रभारी बीएल मंडलोई ने बताया कि युवक से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को हिरासत मं लिये गये युवक सलीम उर्फ सन्नी ने पुलिस को बताया कि उसके सात अन्य साथी हैं जो साड़ी और अन्य कपड़े बेचने का व्यवसाय करते हैं। सभी फैजाबाद के हैं। थाना प्रभारी ने कहा कि सभी को थाने बुलाकर पूछताछ की जाएगी।
                 यहां वैकुंठ नगर में सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल परिसर में ही राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का जिला कार्यालय है।  साड़ी बेचने वाले  उत्तरप्रदेश के
फैजाबाद में रहने वाला एक युवक  को स्कूल और संघ कार्यालय के पास घुमता देख क्षेत्र के लोगों ने उसे रोककर पूछताछ की। युवक ने अपना नाम हिंदू  ताया। संदेह होने पर लोगों ने कोतवाली थाने में सूचना देकर उसे पुलिस के हवाले किया।

             थाना प्रभारी बीएल मंडलोई ने बताया कि युवक से पूछताछ करने के बाद कोई केस नही बनाया हे।शनिवार को हिरासत मं लिये गये युवक सलीम उर्फ सन्नी ने पुलिस को बताया कि उसके सात अन्य साथी हैं जो साड़ी और अन्य कपड़े बेचने का व्यवसाय करते हैं। सभी फैजाबाद के हैं। थाना प्रभारी ने कहा कि आरोपी सलीम पर चोरी करने का कथित आरोप भी लगाया गया लेकिन यह आरोप के साक्ष्य भी सामने नहीं आये। नाम बदलकर व्यवसाय करने का आरोप में बेतुका निकला अत उसे छोड दिया गया हे।