प्रदेश

लायंस डायनेमिक ने संस्कार केन्द्र में डॉ. अम्बेडकर की पुण्यतिथि मनाई

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ७ दिसंबर ;अभी तक;  लायंस क्लब मंदसौर डायनेमिक ने स्थानीय संस्कार केन्द्र में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि मनाई। इस दौरान मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी गुर्जर एवं क्लब अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा चेलावत ने डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर बच्चों ने राष्ट्रीय कविता पाठ किया। सभी बच्चों को क्लब द्वारा उपहार भेंट किये गये।
                                  कार्यक्रम में संबोधित करते हुए श्रीमती गुर्जर ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने समाज को भेदभाव और छुआछूत दूर करने का संदेश दिया जिसमें काफी कामयाबी मिली। वह सामाजिक समानता को बहुत महत्व देते थे।
                                     क्लब अध्यक्ष श्रीमती चेलावत ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर के पदचिन्हों का अनुसरण और उनके आदर्शों को आत्मसात कर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। बाबा साहेब ने सदैव जाति-पांति से उठकर देश हित में निर्णय लिया और सभी को जीने का समान अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे।
                                     इस अवसर पर बच्चों से सामान्य ज्ञान के संबंध में प्रश्नोत्तरी भी की गई। कार्यक्रम में सीमा जैन, नंदा मेहता, नीता सोलंकी, पूजा गांधी, नीता सौलंकी, चन्द्रकांता पौराणिक, स्कूल संचालक अलका अग्रवाल, निवेदिता नाहर आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम संचालन निवेदिता नाहर ने किया एवं आभार अलका अग्रवाल ने माना।

Related Articles

Back to top button