पुलिस के ‘रोको टोको ‘अभियान के दौरान कोविड के वेक्सिनेशन को लेकर अनोखा प्रयोग

पुष्पेंद्र सिंह द्वारा
 निवाड़ी 10 जून ;अभी तक; जिला मुख्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर पृथ्वीपुर अनुभाग मे, बीते मंगलवार को पुलिस के ‘रोको टोको ‘अभियान के दौरान कोविड के वेक्सिनेशन को लेकर अनोखा प्रयोग सामने आया है । पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि चैकिंग के दौरान निकलने बाले राहगीरों से पूछतांछ के वाद जिन्हें  वेक्सीन लग चुकी थी उनका तिरंगा (झंडा ) देकर सम्मानित किया गया, उन्होंने बताया कि जिन लोगों  ने वेक्सीन नहीं लगवाई उन्हें मौके पर शपथ दिलाई गयी कि वह जल्दी ही कोविड  टीका  लगवायेगे ।
               एसडीओपी पटेल ने बताया कि इसके अलावा उन्होंने ऐसे लोगों को एक छोटा पोस्टर भी दिया जिसमें स्लोगन था ‘कि मैंने वेक्सीन नहीं लगवायी है कृपया मुझसे दूर  रहें ‘ उनका कहना है कि मैने किसी व्यक्ति के कपड़ों पर वह पोस्टर नहीं चिपकाया था, हो सकता है उन्होंने खुद लगा  लिया  हो, पटेल ने कहा ऐसा करने के पीछे उनकी मंशा केवल लोगोंको  टीकाकरण के प्रति जागरूक करने की थी, किसी को ठेस पहुँचाना उनका इरादा नहीं था ।
                , ये मामला सामने आने के वाद निवाड़ी के बीजेपी विधायक अनिल जैन ने कहा कि कोविड के टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करना अच्छी बात है लेकिन पुलिस अधिकारी ये ध्यान रखे कि उनके किसी भी अभियान से किसी को परेशानी नहीं  हो,