प्रदेश

गैस ब्लास्ट कांड मामले को लेकर एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज

मयंक शर्मा
खंडवा २८ दिसंबर ;अभी तक; कुकिंग गैस ब्लास्ट कांड मामले को लेकर खंडवा अपर कलेक्टर कांशीराम बडोले का कहना है कि एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही मामले की जंाच भी की जा रही है। जांच में जिस किसी की भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा जाएगा।

ज्ञातव्य है कि खंडवा घासपुरा इलाके में स्थित एक दुकान में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का काम चलता था। इसी के चलते यहां कई भरी और खाली गैस की टंकियां रखी हुई थीं। यहां आग लगने के बाद 30 से अधिक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया था, जिससे आग ने विक्राल रूप धारण कर लिया था। आग कितनी भीषण होगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां लग गई थीं। जिस दुकान में आग लगी थी उसकी दीवार तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया गया। इस घटना में करीब अबतक 7 लोगों के झुलसने की जानकारी सामने आ चुकी है, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है।

अब प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले आरोपी राजेश पंवार को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही गैस एजेंसियों की भी जांच होगी, जिसमें कई गैस एजेंसियां प्रशासन की रडार पर आ गई हैं।ं पुलिस ने एक ऑटो और एक बाइक भी जब्त की है। घटनास्थल पर अभी भी पानी का छिड़काव चल रहा है, ताकि दोबारा आग न भड़के। इलाके की बिजली सप्लाई भी रात से ही बंद है। बिजली न होने के कारण इलाके के लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल, खाद्य विभाग ने संबंधित टंकियां जब्त कर ली हैं। मामले की जांच जारी है।

 

Related Articles

Back to top button