प्रदेश

लोक निर्माण अधिकारी सोनी के कार्यकाल की जांच हो – पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष टूटेजा

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर २ अप्रैल ;अभी तक;  गुरूवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारी आदित्य सोनी एवं उनके सहयोगियों ने नगर परिषद शामगढ के कर्मचारियों के साथ मारपीट कर बदसलूकी की इस प्रकार का व्यवहार किसी भी अधिकारी को शोभा नहीं देता है।

उक्त बात कहते हुए पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनजीतसिंह टूटेजा ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आदित्य सोनी को मंदसौर से विशेष प्रेम रहा है। मंदसौर में इंजिनियर के पद पर कार्य करने के बाद प्रमोशन पर पुन: मंदसौर आ गये। श्री सोनी को मंदसौर में लगभग 5 वर्ष से अधिक हो गये है। ऐसे में इनके कार्यकाल की जांच होना चाहिए एवं निर्वाचन आयोग को भी संज्ञान लेना चाहिए कि बडे अधिकारी इतने वर्षो तक एक ही स्थान पर कैसे टिके रहते है एवं शामगढ पुलिस को भी नगर परिषद के कर्मचारियों के आवेदन पर सोनी के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करना चाहिए।

श्री टूटेजा ने कहा कि मेरे द्वारा भी आदित्य सोनी की शिकायत निर्वाचन आयोग में कि जायेगी क्योंकि ऐसे अधिकारी चुनाव प्रभावित कर सकते है। आपने कहा कि गुरूवार को शामगढ श्री सोनी का व्यवहार एक गंभीर और कुशल अधिकारी के अनुकूल नहीं था इतने बडे पद पर होने के बावजूद छोटे कर्मचारियों के साथ दुर्व्यहार करना इनके पद को शोभा नहीं देता है।

श्री टूटेजा ने कहा कि मंदसौर में कार्यपालन यंत्री के पद पर रहते हुए श्री सोनी पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे है मेरा जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग है कि श्री सोनी के कार्यकाल की जांच एक समिति बनाकर कि जाना चाहिए। यदि निष्पक्ष रूप से सोनी के कार्यकाल की जांच कि जाती है तो निश्चित रूप से चौकाने वाले खुलासे सामने आ सकते है। इसलिए ऐसे अधिकारियों के कार्यकाल की जांच तो होना चाहिए और चुनाव आयोग को भी संज्ञान लेकर ऐसे अधिकारियों को तुरंत अपने पद से हटकार अन्यत्र भेजना चाहिए ताकि लोकतांत्रिक दृष्टि से चुनाव निष्पक्ष रूप से संपन्न करवायें जा सके।

Related Articles

Back to top button