प्रदेश

ग्वारीघाट क्षेत्र में सक्रिय है शराब तस्कर, दो आरोपियों से जब्त हुई 12 पेटी

सिद्धार्थ पांडेय
जबलपुर ९ मई ;अभी तक;  पवित्र क्षेत्र ग्वारीघाट में शराब तस्कर सक्रिय है। नर्मदा नदी से पांच किलोमीटर तक शराब बिक्री प्रतिबंधित है। जिसके कारण इस पूरे इलाके में जमकर अवैध शराब की बिक रही है। पुलिस ने मोटर साइकिल से शराब तस्करी करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके साथ से 12 पेटी षराब जब्त की है।
                                    गौरतलब है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने 1 अप्रैल 2017 से नर्मदा नदी से पांच किलोमीटर तक शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। नर्मदा नदी के ग्वारीघाट क्षेत्र तथा आसपास के इलाकों में अवैध शराब का कारोबार जमकर संचालित हो रहा है। जिसके कारण सरकार की मंशा को पतीला लग रहा है। घरों व दुकानों से अवैध शराब की बिक्री हो रही है।
                                  ग्वारीघाट थाना प्रभारी एस आर मरावी ने बताया कि पुलिस ने गुरुवार की सुबह दो मोटर साइकिल सवारों को गिरफ्तार कर उनके पास से 12 पेटी शराब बरामद की। पुलिस ने शराब व मोटर साइकिल जब्त कर आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की। आरोपी युवकों ने शराब कहां से ली,इस संबंध में उसने पूछताछ जारी है।
                                       सूत्रों के अनुसार नर्मदा नदी से पांच किलोमीटर दूर तक शराब बिक्री प्रतिबंधित है। शराब ठेकेदार स्थानीय ब्लैकर की मदद से प्रतिबंधित क्षेत्र में अपनी शराब खपाते है। आबकारी विभाग को इस संबंध में जानकारी है परंतु ठेकेदारों की सांठगांठ के कारण कार्यवाही नहीं करती है।

 

Related Articles

Back to top button