प्रदेश

कॉटन की गठानों से भरे एक गोदाम में लगी आग पर २४ घंटे बाद भी काबू नहीं

 

मयंक शर्मा

खंडवा १७ मई ;अभी तक; जिला मुख्यालय सं 10 किमी दूर के ग्राम पांझरिया ें कॉटन की गठानों से भरे एक गोदाम में बीीती बुधवार आधी रात को अचानक आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल कर्मियों ने देर रात से ही आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। लेकिन गोदाम में कपास भरा होने और तेज गर्मी के बीच आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठते रहने के चलते, करीब 20 घंटे गुजर जाने के बाद भी गुस्वार शााम तक आग पर काबू पाने के प्रयास अब भी लगातार जारी हैं।

गोदाम मालिक मेघराज ने बताया  कि बुधवार रात को हमारे वॉचमैन ने आग लगने की सूचना दी, जिसके बाद हम तुरंत मौके पर पहुंचे और स्टार एग्री कंपनी के अधिकारियों को भी सूचना दी। फिलहाल, अंदर आग बुझी नहीं है, आग बुझाने का प्रयास लगातार किए जा रहे हैं।

आग अभी तक भी धधक ही रही है। वहीं, इस पर काबू पाने के लिए खंडवा की तीन फायर ब्रिगेड, पंधाना की एक ओर छनेरा की एक फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाने की कोशिशें की जा रही हैं। साथ ही पांचों फायर फाइटर से करीब 20 से ज्यादा राउंड पानी डाले जाने के बावजूद अभी भी आग पर काबू नहीं पाया गया है।

आग लगने के कारणों का भी अब तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन आग से यहां रखा कॉटन पूरी तरह से जलकर राख हो गया है, जिससे करीब कई करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान होना बताया जा रहा है। एग्री कंपनी को गोदात किराये पर दिदया गया है।

Related Articles

Back to top button