प्रदेश

आलोट क्षेत्र में डाक से तीन पत्र भेजकर तलाक देने वाले पर प्रकरण

अरुण त्रिपाठी

रतलाम  20 मई  ;अभी तक;  तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले रूक नहीं रहे है। रतलाम जिले के आलोट क्षेत्र में उज्जैन जिले के युवक ने मायके में रह रही पत्नी को डाक से तीन पत्र भेजकर तलाक दे दिया। आलोट पुलिस ने पत्नी की रिपोर्ट पर ईशान सतानिया निवासी घोंसला (उज्जैन) के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह पर) अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा चार के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही शुरू की है।

प्रधान आरक्षक अमित भावसान ने बताया कि फरियादी मुस्कान के अनुसार उसकी शादी 20 नवंबर 2020 को घोंसला निवासी ईशान से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही पति व ससुराल वालों ने दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया, तो वह आलोट में पिता के घर आकर रहने लगी। उसने ससुराल वालों के खिलाफ आलोट थाना पर दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट भी लिखाई थी।

इसके बाद पति ईशान ने पोस्ट आफिस के माध्यम से 28 फरवरी 2024 को तलाक का पहला पत्र भेजा। इसके बाद 02 अप्रैल 2024 को दूसरा और 08 मई को तीसरा तलाक पत्र भेजा। आरोपी पति ने तीनों पत्रों के माध्यम से फरियादी को उसकी मर्जी के बगैर तीन तलाक दिया। फरियादी ने तीनों पत्र पुलिस के समक्ष पेश किए है। इस पर प्रकरण दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button