प्रदेश

महावीर इंटरनेशनल ने प्यासे कंठों की प्यास बुझाने के लिये जल मंदिर का शुभारंभ किया  

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २३ मई ;अभी तक;  महावीर इंटरनेशनल संस्था तत्वावधान में स्व. श्री गोविन्दलाल गर्ग की स्मृति में संस्था सदस्य रत्नेश गर्ग परिवार द्वारा भीषण गर्मी व चिलचिलाती धूप में राहगीरों के प्यासे कंठों की प्यास बुझाने के लिये शीतल जल की सुविधा प्रदान करने हेतु बीपीएल चौराहा के नजदीक जल मंदिर का शुभारंभ किया गया।
                          इस अवसर पर संस्था के जोन अध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि सघन क्षेत्र बीपीएल चौराहा पर इस प्याऊ के शीतल जल से राहगीरों  को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। आपने कहा कि महावीर इंटरनेशनल की स्थानीय इकाई व गर्ग परिवार की सराहना करते हुए कहा कि गर्मी के मौसम में यदि प्यासे को पानी पिलाया जाए तो इससे बड़ा पुण्य कर्म कोई और नहीं हो सकता। क्योंकि शास्त्रों में भी प्यासे को पानी पिलाने को पुण्य का कार्य बताया गया है।
                        संस्था अध्यक्ष सीए आयुष जैन ने बताया संस्था द्वारा निरंतर सेवा के प्रोजेक्ट किए जा रहे है, आज गर्ग परिवार के सहयोग से यह जल मंदिर का शुभारंभ हुआ, उन्होंने गर्ग परिवार अनुमोदना करते हुए बताया यह जल मंदिर प्रोजेक्ट चेयरमैन हर्षित डांगी और प्रतीक माहेश्वरी की देखरेख में संचालित होता रहेगा। आपने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के प्रकल्प के अंतर्गत आगामी समय में वृक्षारोपण प्रोजेक्ट भी किए जाएंगे।
प्रारंभ में गर्ग परिवार द्वारा फीता काटकर जल मंदिर का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात् जॉन कोषाध्यक्ष संजय चौधरी और पूर्व अध्यक्ष लोकेंद्र जैन ने गर्ग परिवार का सम्मान और अभिनंदन किया।
इस अवसर पर रामेश्वर गर्ग, नरेंद्र गर्ग, राजेश गर्ग ,पीसी कुमावत, प्रतीक पोखरना, भागचंद खंडेलवाल, ऋषभ फाफ़रिया, अरविंद कुंदर, डॉ गौरव कियावत, विशाल चौधरी, अनिल खाबिया, भावेश बक्शी, कलपेद्र डांगी और गर्ग परिवार के सदस्यगण उपस्थित थे। अंत में आभार यूथ डायरेक्टर राकेश चौधरी ने माना।

Related Articles

Back to top button