प्रदेश

ग्राम धारियाखेडी में आयोजित हो रही श्री शिव महापुराण कथा, आज होगा समापन

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २५ मई ;अभी तक;  प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी ग्राम धारियाखेडी में समस्त ग्रामवासी के सहयोग से नव दिवसीय संगीतमय श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन विगत 17 मई से आयोजित हो रही है जिसका समापन आज 25 मई को होगा। पंडित मुरलीधर शर्मा शास्त्री (धारियाखेडी) भक्तों को कथा श्रवण करवा रहे है। वही पंडित अंशुमान शर्मा (धारियाखेड़ी) द्वारा मधुर भजन की पस्तुति आरती एवं शिव नटराज स्तुति कर भक्तो को आनंदित कर दिया।

इसी तारतम्य में कथा के आठवें दिन शुक्रवार को श्री शर्मा ने भोलेनाथ व माता पार्वती के विवाह के शादी के बार गगन विहार की कथा सुनाई। कथा सुनाते हुए महाराज ने कहा कि माता पार्वती ने हिमालय राज के यहां पर अवतरित हुए थे। पार्वती बचपन से ही भगवान भोलेनाथ को मानती थी। इसीलिए भोलेनाथ से माता पार्वती का विवाह हुआ। उन्होंने कथा सुनाते हुए कहा कि भोलेनाथ व माता पार्वती के विवाह के पहले से ही तारकासुर राक्षस का तीनों लोकों में अत्याचार था और उसका वध भोलेनाथ व माता पार्वती के पुत्र से होना था। कथा के दौरान पंडित भीमाशंकर शास्त्री का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है।

इस अवसर पर भारतीय कुमावत क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय पदाधिकारीगण पूनम चंद कुमावत, कन्हैयालाल कांजी पटेल, महेश कुमावत, बंटी कुमावत, पत्रकार ओम कुमावत आदि ने पं. मुरलीधर शर्मा का स्वागत कर सम्मान किया।

Related Articles

Back to top button