प्रदेश

कसरावद जेल प्रहरी की मौत, उपजेल अधीक्षक पर प्रताडित करने के परिजनो ने लगाये आरोप..

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 28 मई ;अभी तक; मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की कसरावद उप जेल प्रहरी राजीव सिह अर्गल (29) को उनके आवास पर अचेत हो गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मुरैना से पहुंचे परिजनो ने छुट्टी नहीं मिलने से तनाव में होने की जानकारी दी। साथ ही कसरावद जेल अधीक्षक धर्मवीर सिह पर प्रताडित करने के आरोप लगाए है। परिजन के मुताबिक जेल प्रहरी 27 मई को दो साल की बेटी और पत्नि के साथ छुट्टी पर अपने गृह क्षेत्र मुरैना जाने वाला था।
   खरगोन एएसपी एमएस बारिया का कहना है पोस्टमार्टम कराया गया है। आरोपों की मर्ग जांच के तथ्यों के आधार पर  कार्रवाई होगी।  फिलहाल खरगोन व कसरावद उप जेल अधीक्षक भोपाल ट्रेनिंग पर है।
    परिजन का यह भी कहना है कसरावद उप जेल अधीक्षक ने भोपाल से मोबाइल पर छुट्टी पर नही जाने के आदेश दिए थे।
     घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर मंगलवार दोपहर बडवानी जिला जेल अधीक्षक शिफाली तिवारी भी कसरावद पहुंची। जेल प्रशासन पोस्टमार्टम के बाद जेल प्रहरी का शव मुरैना परिजनो की इच्छानुसार रवाना कराया। शिफाली तिवारी का कहना था की हमारा पहला कर्तव्य है दुख की इस घडी में मृतक जेल प्रहरी की पत्नि के साथ रहना है। खरगोन जिला जेल अधीक्षक, कसरावद उपजेल अधीक्षक भोपाल ट्रेनिंग में है। विभाग के निर्देशानुसार में यहाॅ पहुंची हूं। शव मुरैना के लिये रवाना किया गया है।
2015 से तैनात थे, अधीक्षक से परेशान थे…
मृतक जेल प्रहरी के ससुर रामेश्वर दयाल तिवारी ने कसरावद जेल अधीक्षक धर्मवीर सिंह पर प्रताडित करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि मेरे दामाद 2015 से यहां पर पदस्थ थे। तैनाती के बाद से ही प्रताड़ित किया जा रहा था। वे छुट्टी पर जाने वाले थे। रिजर्वेशन भी करा लिया गया था, लेकिन छुट्टी निरस्त कर दी गई।

Related Articles

Back to top button