प्रदेश

रेलवे सुरक्षा बल ने रतलाम स्टेशन से एक किलो से अधिक सोने के आभूषण के साथ युवक को पकड़ा 

अरुण त्रिपाठी
रतलाम,29 मई ;अभी तक;   रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार – बुधवार रात रतलाम स्टेशन से एक किलो से अधिक सोने के आभूषण के साथ युवक को पकड़ा। वह रतलाम के एक ज्वेलर्स से आभूषण लेकर डिलेवरी बॉय के रूप में जबलपुर जा रहा था। उससे मिली आभूषण की कीमत करीब 80 लाख रुपए है।
रेलवे सुरक्षा आयुक्त मिथुन सोनी ने बताया कि रतलाम स्टेशन के पुराना माल गोदाम क्षेत्र में लिफ्ट के पास प्रधान आरक्षक अजयराव बाविस्कर, आरक्षक प्रमोद कुमार शर्मा और विपिन मेहता ने पिट्‌ठू बैग टांगे व्यक्ति से पूछताछ की, तो उसने अपना नाम भगवान सिंह उम्र 34 वर्ष पिता भूर सिंह निवासी वेद व्यास कॉलोनी, रतलाम बताया। मूल रूप से ग्राम मेडिया जिला राजसमंद (राजस्थान) के भगवान सिंह ने काले रंग के बेग में सोने के आभूषण होना बताया। इस पर एसआई सतीश तंवर ने उसे रेसुब थाना लाकर पूछताछ की। बैग खोलने पर उसमें 2 प्लास्टिक के बॉक्स निकले। इनमे सोने के आभूषण मिले। सोने के आभूषण के संबंध में कोई बिल व रसीद नहीं मिली।
पूछताछ में उसने रतलाम के चांदनी चौक स्थित केडी ज्वेलर्स का डिलेवरी चालान बताया। इसमें सभी आभूषण के नग व वजन लिखे थे, लेकिन कीमत एवं जीएसटी के संबंध में कोई जानकारी या दस्तावेज नहीं थे।रेसुब ने इस पर सोने के आभूषण अपने कब्जे में ले लिए है। आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग रतलाम व इंदौर के और सीजीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क, प्रभाग रतलाम सूचना दी है।

 

Related Articles

Back to top button