प्रदेश

एनटीपीसी विंध्याचल को प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय  सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया  गया

एस पी वर्मा
विंध्यनगर ३० मई ;अभी तक;    एनटीपीसी विंध्याचल को प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय ब्रिटिश सुरक्षा परिषद पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया गया। जिसके लिए एनटीपीसी विंध्याचल से डॉ. बी सी चतुर्वेदी (सीजीएम मेडिकल) व आशीष अग्रवाल (एजीएम सुरक्षा) ने इस सम्मानित पुरस्कार को माइक रॉबिन्सन द्वारा प्राप्त किया।
                                        यह सम्मान बनाए रखना पूरी विंध्याचल टीम की अटूट प्रतिबद्धता को उजागर करता है। देश के सबसे बड़े थर्मल पावर प्लांट एनटीपीसी विंध्याचल में 850 कर्मचारियों व 8000 से अधिक श्रमिकों के लिए कार्यस्थल सुरक्षा प्रदान करना एक बड़ी चुनौती हैl
                                            एनटीपीसी विंध्याचल ने कड़े सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण मानकों के प्रति संयंत्र के पालन को दर्शाते हुए विशिष्ट श्रेणी में पुरस्कार हासिल किया।  कठोर मूल्यांकन प्रक्रिया में दुनिया भर के 1,200 से अधिक उद्योग शामिल थे, जिससे यह पुरस्कार संयंत्र की बेहतर सुरक्षा प्रथाओं के लिए एक उल्लेखनीय प्रमाण बन गया।
                                                 एनटीपीसी विंध्याचल के कार्यकारी निदेशक और संयंत्र प्रमुख श्री ई सत्य फणी कुमार ने इस सफलता का श्रेय शिक्षित टीमों को बढ़ावा देने और आवश्यक सुरक्षा सावधानियों को लागू करने में सभी विभागों के निरंतर प्रयासों को दिया। उन्होंने टिप्पणी की, “यह उपलब्धि सुरक्षित कार्य वातावरण बनाने के लिए हमारे सामूहिक समर्पण का परिणाम है।”
                                                 सीजीएम (ओएंडएम) श्री समीर शर्मा ने पूरी विंध्याचल टीम को उनके उल्लेखनीय प्रयासों के लिए बधाई दी और कहा कि यह सम्मान एनटीपीसी विंध्याचल की उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ता है। उन्होंने कहा, “इस सफलता में हमारी टीमों का समर्पण और कड़ी मेहनत महत्वपूर्ण रही है।मानव संसाधन प्रमुख, श्री राकेश अरोड़ा ने एनटीपीसी विंध्याचल में सुरक्षा पहल के प्रति उनके अटूट समर्थन के लिए सभी यूनियन और एसोसिएशन के सदस्यों को हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होंने इस मील के पत्थर को हासिल करने में उनके सामूहिक प्रयास के महत्व पर जोर दिया।
                                      एनटीपीसी विंध्याचल के इस विशिष्ट श्रेणी पुरुस्कार से पूरी विंध्याचल की टीम को और अधिक प्रेरणा मिलने की उम्मीद है, जिससे यह विश्वास मजबूत होगा कि निरंतर प्रयासों और मजबूत नेतृत्व से “शून्य क्षति” लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।
                                    एनटीपीसी विंध्याचल ने कार्यस्थल खतरों को खत्म करने में सक्रिय भागीदारी के लिए अपने सम्मानित विक्रेताओं, ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं और अन्य हितधारकों को धन्यवाद दिया। प्रबंधन ने कहा, “उनकी भागीदारी हमारी सुरक्षा रणनीति के लिए महत्वपूर्ण है।”
                                      यह पुरस्कार कार्यस्थल सुरक्षा के प्रति पावर प्लांट की प्रतिबद्धता और स्वास्थ्य और पर्यावरण देखभाल के प्रति इसके सक्रिय दृष्टिकोण, उद्योग में एक बेंचमार्क स्थापित करने और अपने कार्यबल के लिए एक सुरक्षित भविष्य का वादा करने को रेखांकित करता है।

Related Articles

Back to top button