प्रदेश

विधायक विपिन जैन ने किया कृषि उपज मण्डी का औचक निरीक्षण, अव्यवस्थाओं को देखकर हुए नाराज, मण्डी सचिव को दिये सख्त निर्देश

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १३ जून ;अभी तक;  विधायक विपिन जैन 13 जून, गुरूवार को कृषि उपज मण्डी मंदसौर में औचक निरीक्षण के लिये पहुंचे। विधायक श्री जैन ने मण्डी परिसर का पैदल भ्रमण किया तथा वहां व्याप्त अवस्थाओं को दूर करने के लिये मण्डी सचिव पर्वतसिंह सिसौदिया को निर्देश दिये। इस दौरान दशपुर मण्डी व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र नाहर, सचिव नरेन्द्र जैन अन्ना सहित बड़ी संख्या में व्यापारी एवं किसान भी मौजूद थे।
                                   काफी समय से कृषि उपज मण्डी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर विधायक श्री जैन को शिकायतें प्राप्त हो रही थी। जिस पर गुरूवार को विधायक श्री जैन ने मण्डी  पहुंचकर निरीक्षण किया। विधायक ने मण्डी में पसरी गंदगी को देखकर नाराजगी व्यक्त की तथा मण्डी सचिव को साफ सफाई रखने के निर्देश दिये। उन्होंने आने वाली बारिश में किसानों की फसलों की सुरक्षा के संबंध में भी मण्डी सचिव से जानकारी ली। श्री जैन ने कहा कि दूर-दूर से किसान मण्डी में अपनी फसले लेकर आते है ऐसे में उनकी फसलें बारिश के पानी में भीगे नहीं और खराब न हो इसके पुख्ता इंतजाम मण्डी समिति करें।
                                  श्री जैन ने निरीक्षण के दौरान किसानों एवं व्यापारियों से भी चर्चाकर उनकी समस्याएं सुनी। व्यापारियों ने बताया कि मण्डी में असामाजिक तत्वों के कारण कई घटनाएं हो चुकी है ऐसे तत्वों पर लगाम लगाना जरूरी है जिस पर विधायक श्री जैन ने मण्डी सचिव को तत्काल ऐसे असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा उन्होंने मण्डी में कैमरे, गार्ड की संख्या बढ़ाने व सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की कहा। विधायक श्री जैन ने कहा कि मंदसौर की मंडी प्रदेश की बड़ी मण्डियों में शुमार है जिससे यहां दूर-दूर से किसान अपनी उपज विक्रय हेतु लाते है ऐसे में मण्डी की अव्यवस्थाओं से किसानों को परेशानी होती है। उन्होनंे सख्त लहजे में कहा कि मण्डी में किसानों और व्यापारियों की सुविधा हेतु जो भी कदम उठाने है वह उठाये जाये।
उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी राजनारायण लाड़ ने दी।

Related Articles

Back to top button