प्रदेश

मामला मंदिर में गोवंश का कटा सिर मिलने का, रतलाम के जावरा में फिजा खराब की कोशिश करने वाले चार आरोपियों के खिलाफ रासुका 

अरुण त्रिपाठी
रतलाम, 15 जून ;अभी  तक;  जिले के जावरा स्थित मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई कर उन्हें उज्जैन की भेरूगढ़ जेल में भेज दिया। एक आरोपी के खिलाफ पूर्व में 20 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं| ये आरोपी पूर्व में जिलाबदर भी रह चुका है।
 एएसपी राकेश खाखा ने बताया कि आरोपी सलमान उम्र 24 वर्ष पिता मोहम्मद मेवाती, निवासी मेवातीपुरा (जावरा), शाकिर उम्र 19 वर्ष पिता शाहिद कुरैशी, निवासी जेल रोड (जावरा),नोशाद उर्फ हनुमार उम्र 40 वर्ष पिता भूरे खान कुरैशी, निवासी जूना कबाड़ा (जावरा), शाहरुख उम्र 25 वर्ष पिता अब्दुल सत्तार, निवासी अरब साहब कॉलोनी (जावरा) को गिरफ्तार किया है। सबके खिलाफ शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।
पुलिस ने शुक्रवार सुबह ही सलमान और शाकिर को गिरफ्तार कर लिया था। इन दोनों पर मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने का आरोप है। आरोपी शाहरुख और नोशाद को देर रात गिरफ्तार किए गए है। आरोपी नोशाद पर पहले से 20 प्रकरण दर्ज है और वह एक बार जिला बदर भी हो चुका है। जावरा की घटना के बाद रतलाम में भी पुलिस और प्रशासन सक्रिय है। शुक्रवार को अवैध रूप से पशु काटने की सूचना पर थाना औद्योगिक क्षेत्र प्रभारी राजेंद्र वर्मा और नगर निगम दल प्रभारी राजेंद्रसिंह पंवार ने जावरा रोड से 24 गोवंश को जब्त कर गोशाला भिजवा दिया।

Related Articles

Back to top button