प्रदेश

रतलाम मंडल पर 10 वीं अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस का आयोजन 

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २१ जून ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल  पर शुक्रवार, 21 जून, 2024 को 10वीं अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस मनाया गया। मंडल पर योग दिवस का मुख्‍य आयोजन मंडल कार्यालय रतलाम स्थित एनेक्‍सी हॉल में किया गया। इस वर्ष का थीम – “स्वयं और समाज के लिए योग” था।
                                      सामान्य योग प्रोटोकॉल के अंतर्गत योग आसनों का प्रदर्शन मंडल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री अशफाक अहमद सहित सभी शाखाधिकारियों,अन्‍य अधिकारियों,  पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन रतलाम की अध्यक्षा श्रीमती सपना अग्रवाल, पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) की कार्यकारी समिति की सदस्याएँ सहित अन्‍य लोगों द्वारा किया गया। सत्र का नेतृत्व प्रशिक्षित योग शिक्षिका श्रीमती संध्‍या बख्‍शी द्वारा किया।
                                 इस वर्ष की थीम ‘स्वयं और समाज के लिए योग’ व्यक्तिगत और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने में योग की दोहरी भूमिका को उजागर करती है। योग सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देते हुए शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास को बढ़ावा देता है।
                           रतलाम मंडल कार्यालय के अतिरिक्‍त मंडल के विभिन्‍न स्‍टेशनों एवं कार्यशालाओं में भी उत्‍साह के साथ योग दिवस मनाया गया तथा बड़ी संख्‍या में अधिकारी एवं कर्मचारी इसमें शामिल हुए।
                              रतलाम अपने सभी सम्‍माननीय यात्रियों से अपील करती है कि वे अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए अपने दैनिक जीवन में योग का अभ्यास करने की आदत डालें।

Related Articles

Back to top button