प्रदेश

सीए ब्रांच मन्दसौर द्वारा अन्तर्राष्ट््रीय योग दिवस मनाया गया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २१ जून ;अभी तक;  हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 से पूरे देश में योग दिवस का आयोजन कर देश के प्रत्येक व्यक्ति को योग के प्रति जागरूक कर दिया है। योग साधना के द्वारा किस प्रकार से विभिन्न शारीरिक व मानसिक रोगों पर विजय पायी जा सकती है, यह पूरे विश्व ने जाना और समझा है। माननीय प्रधानमंत्रीजी के आव्हान पर मन्दसौर सीए ब्रांच ने योग शिविर का आयोजन किया और मन्दसौर के चार्टर्ड अकाउण्टेन्ट्स ने अपने परिवारजनों के साथ मिलकर इस शिविर में सहभागिता की, जो कि अत्यन्त सराहनीय है।’
उक्त विचार राज्यसभा सांसद श्री बंशीलाल गुर्जर ने मन्दसौर सीए ब्रांच द्वारा आयोजित योग शिविर को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मन्दसौर जिला कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने मन्दसौर सीए ब्रांच द्वारा निरन्तर आयोजित की जा रही शैक्षणिक व खेल गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीए ब्र्रांच जब भी सार्वजनिक हित का कोई भी कार्य करने का बीड़ा उठाती है तो प्रशासन उसमें यथासंभव सहयोग करने का प्रयास करेगा।
शिविर को संबोधित करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रमादेवी गुर्जर ने कहा कि सीए ब्रांच निरन्तर जन सेवा के कार्यों में भी संलग्न है और हमारी यही आकांक्षा है कि नगरपालिका द्वारा चलाये जा रहे पर्यावरण संरक्षण व अभिवृद्धि के प्रकल्पों में भी सीए ब्रांच नगरपालिका के साथ मिलकर कार्य करे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मन्दसौर सीए ब्रांच के अध्यक्ष सीए दिनेश जैन ने बताया कि मन्दसौर सीए ब्रांच अपने सदस्यों व विद्यार्थियों के स्वास्थ्य जागरूकता के लिये कृत संकल्पित है और इसके लिये हम विभिन्न खेल स्पर्धाओं का निरन्तर आयोजन कर रहे हैं। इसी कड़ी में अन्तर्राष्ट््रीय योग दिवस हेतु इंस्टीट्यूट के दिशा निर्देश पर 4 दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सीए साथियों के साथ साथ आयकर विभाग की भी उपस्थिति रही। आज हमें जिलाधीश महोदय व राज्यसभा सांसद महोदय का भी सानिध्य प्राप्त हो रहा है, जो कि हमारा मनोबल बढ़ाने का कार्य करेगा।
मन्दसौर ब्रांच के उपाध्यक्ष सीए राजेश मंडवारिया ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए बताया कि पिछले चार दिनों में हमने योग की वह क्रियाएॅं सीखने का प्रयास किया है जो हमें मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करेगी और हम अपने कार्य में और अधिक कुशलता लाने में कामयाब होंगे।
शिविर में प्रसिद्ध योग गुरू श्री सुरेन्द्र जैन व श्रीमती प्रीति जैन ने योग क्रियाओं व उनके शारीरिक व मानसिक प्रभावों के बारे में भी अवगत कराया।
आभार प्रदर्शन सचिव सीए विकास भंडारी ने किया।
अतिथियों का स्वागत सीए दिनेश जैन, सीए राजेश मंडवारिया, सीए विरेन्द्र जैन, सीए विकास भंडारी, सीए नयन जैन, सीए अर्पित नागदा व सीए अर्पित नागर ने किया।

 

Related Articles

Back to top button