प्रदेश

पन्ना में किसान की चमकी किस्मत, पटी हीरा खदान क्षेत्र में मिला चमचमाता 6.65 कैरेट का हीरा, किसान रातों रात बना लखपति

दीपक शर्मा
पन्ना  २२ जून ;अभी तक; – मध्यप्रदेश के पन्ना में एक बार फिर गरीब किसान की किस्मत चमकी हे, अब वह रातोरत लखपति बन गया और रंक से राजा भी बन गया हे,,,,।किसान देशराज आदिवासी की किस्मत उस वक्त चमक उठी जब उसे पन्ना के खदान क्षेत्र पटी बजरिया में एक चमचमाता हुआ 6 कैरेट 65 सेंट का हीरा मिला जिसे देख किसान व उसकी पत्नी  खुशी के मारे झूम उठे,,,।
                                    देशराज आदिवासी पन्ना जिला मुख्यालय से महज तीस किलोमीटर दूर गौरेया ग्राम का निवासी हे और उसने कुछ महीने पहले ही हीरे की खदान लगाई थी,और उसे अब हीरा मिल गया। देशराज ने उक्त हीरे को हीरा कार्यालय पन्ना में जमा करा दिया है जिसे आगामी हीरा नीलामी में रखा जाएगा। इस चमचमाते बेशकीमती हीरे की अनुमानित कीमत करीब तीस से चालीस लाख रुपए आंकी जा रही हे।
                               वही इस पूरे मामले में हीरा कार्यालय में पदस्थ हीरा पारखी अनुपम सिंह का कहना है कि पेशे से किसान देशराज आदिवासी ने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर पटी क्षेत्र में हीरे की खदान लगाई थी जिन्हे कुछ दिन पूर्व 1 कैरेट 35 सेंट का हीरा मिला था जो उन्होंने हीरा कार्यालय में जमा किया था और आज फिर उन्हें 6 कैरेट 65 सेंट का हीरा मिला है जिसे हीरा कार्यालय में जमा किया गया है जिसे आगामी हीरा नीलामी में रखा जाएगा,और इसकी बोली लगाई जाएगी।खुली बोली में जो राशि आएगी उसमे से करीब बारह प्रतिशत रॉयल्टी व अन्य कर काटकर शेष राशि तुआदार यानी किसान देशराज आदिवासी को दे दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button