प्रदेश

मुख्यमंत्री ने नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने वाले 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २९ जून ;अभी तक; मुख्यमंत्री डाक्टर श्री मोहन यादव आज अपने बालाघाट जिले के प्रवास पर रहे उन्होने लगभग 12.30 बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचे और पुलिस लाइन में स्थित शहीद स्मारक में पहुंचकर शहीदों को नमन किया उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की।

                           उन्होने पुलिस लाइन में बने भव्य मंच पर पहुंचकर लांजी क्षेत्र अंतर्गत केराझरी के जंगल में 2 कुख्यात इनामी नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने वाले 28 जवानों जो हाक फोर्स और जिला पुलिस बल में तैनात है उन्हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया और अपने संबोधन के पश्चात मुख्यमंत्री ने नक्सली गतिधियों पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। पुलिस के जवानों ने मुख्यमंत्री श्री यादव को गार्ड आफ ऑनर दिया।

मुख्यमंत्री श्री यादव ने इनामी और हार्ड कोर नक्सलियों को मुठभेड में मार गिराने वाले जवानों के अदम्य सहस की सराहना करते हुये कहा की सरकार जवानों के साथ खडी हुई है उन्होनों नक्सलियों से अपील करते हुये कहा की वे समाज की मुख्यधारा में जुडे़ और सरकार की नक्सल आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठाये पुलिस फोर्स की तारीफ करते हुये कहा की नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में लम्बे अरसे से हमारे पुलिस जवान अपनी सक्रियता और अदम्य सहस के बल पर नक्सलवादियों की जड को उखाड़ फैकने के लिये तत्पर हैं बालाघाट जोन में हमारे जवानों ने विगत 5 वर्षो के अंतराल में 19 खुखांर नक्सलवादियों को मार कर अपने शौर्य का परिचय दिया है इन नक्सलवादियों के उपर 3 करोड से ज्यादा की रकम का इनाम घोषि किया गया था।
मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा की जो जवान अपनी सेवा के दौरान शहीद हुये है मैं उन्हें नमन करता हूं आउटआफटर्न प्रमोशन देकर हमने अपने जवानों को हिम्मत दिलाने का काम किया है उन्होने दुश्मनों के किले में धुसकर उन्हें मार गिराया है उनकी स्मृति में और उनके साहस को सलाम करने के लिये आज का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
उन्होने कहा की प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आज पूरा देश दुश्मनों के खिलाफ लडने के लिये हमारी क्या भूमिका होगी इसका परिचय दे रहा है।
भारत इजराइल तथा अमेरिका के बाद भारत तीसरा देश है जो सशस्त्र बलों को सभी प्रकार के आधुनिक संसाधन उपलब्ध करा रहा है।
1 अप्रैल 2024 को लांजी में हाक फोर्स और जिला पुलिस बल के माध्यम से दो कुख्यात इनामी नक्सलियों को मार गिराने का सम्मान हमने हासिल किया है उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुये कहा की हम जवानों को कोई भी कमी नहीं होने देंगे।
नक्सलवादियों से लडाई लडने के लिये जो आप चाहोगे तो हमारी सरकार देंगी आप अपनी सेवा तनमयता के साथ निभाते रहें।
कार्यक्रम के पश्चात पहली बार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाहीयों और उन्हें दिए जा रहे प्रशिक्षण से संबंधित फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसमें नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाये जाने के लिये किये गये पुलिस के प्रयासों को फोटो के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है।
कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना,सांसद श्रीमति भारती पारधी, विधायक श्री गौरव पारधी,राजकुमार कराहे, मधु भगत,विवेक पटेल तथा पूर्व मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन भाजपा जिला अध्यक्ष और पूर्व मंत्री रामकिशोर कावरे,नगर पालिका भारती ठाकूर,कलेक्टर श्री गिरीश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ मंचाशीन रहें।

Related Articles

Back to top button