प्रदेश

पीजी कॉलेज में नव-प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए दीक्षारंभ समारोह का आयोजन

महावीर अग्रवाल

मंदसौर एक जुलाई ;अभी तक; शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मंदसौर (प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज] मंदसौर के प्राचार्य डॉ- बी- आर- नलवाया ने बताया कि उच्च-शिक्षा विभाग] मध्यप्रदेश शासन] भोपाल के निर्देशानुसार महाविद्यालय में सत्र 2024&25 के नव-प्रवेशित विद्यार्थियों हेतु दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम 1 जुलाई से 3 जुलाई 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय की स्थानीय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष माननीय श्री नरेश जी चंदवानी थे। शुभारंभ समारोह में सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप दीपन के पश्चात अतिथि स्वागत हुआ। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ- बी-आर- नलवाया ने स्वागत भाषण दिया एवं विद्यार्थियों को महाविद्यालय के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की। विद्यार्थियों को विज़न एवं मिशन से अवगत कराया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय श्री नरेश जी चंदवानी ने नव-प्रवेशित विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा उन्हें बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। आपने विगत सत्रों में महाविद्यालय की अकादमिक, सांस्कृतिक एवं खेल से संबंधित उपलब्धियों को भी रेखांकित किया। आपने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपने शैक्षणिक उत्थान के साथ ही महाविद्यालय को अपना 100% देकर अपने माता&पिता] गुरुओं के साथ&साथ नगर] प्रदेश एवं देश के भविष्य निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्दान करें।

इस अवसर पर महाविद्यालय के डॉ- एस-पी- पंवार ने विद्यार्थियों को समस्त महाविद्यालयीन स्टॉफ की शैक्षणिक योग्यता एवं उनकी विषय विशेषज्ञता के बारे में जानकारी प्रदान की। महाविद्यालयीन प्रवेश प्रकोष्ठ एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति के नोडल अधिकारी प्रो. गौरव पाटीदार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के उद्देश्यों एवं सफल क्रियान्वयन के संबंध में विद्यार्थियों को जागरूक किया। डॉ- पाटीदार ने महाविद्यालय की एन-एस-एस- एवं एन-सी-सी- इकाइयों] लाइब्रेरी] महाविद्यालय में चल रही विभिन्न छात्रवृत्तियों एवं शासन की विभिन्न योजनाओं से विद्यार्थियों को अवगत कराया।

कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने भी अपने व्यक्तिगत अनुभव नव&प्रवेश विद्यार्थियों के साथ साझा किये। दीक्षारंभ कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापकगण एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button