प्रदेश

बजट में कुछ नया नहीं, उपमुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र उद्योगों से वंचित – पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष टूटेजा

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ३ जुलाई ;अभी तक; पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनजीतसिंह टूटेजा ने कहा कि बजट में कुछ नया नहीं है सिर्फ आंकडों में प्रति आय बढी है जबकि हकीकत इससे कोसो दूर है। सच्चाई यह है प्रदेश पर लगातार कर्ज बढता जा रहा है जिसे यह सरकार बजट में विकास बता रही है।

श्री टुटेजा ने कहा कि उपमुख्यमंंंत्री जगदीश देवडा प्रदेश मे मंदसौर – नीमच जिले का प्रतिनिधित्व करते है लेकिन हर बार की तरह इस बार भी दोनों जिलों को छोटे, बडे उद्योग से वंचित रखा गया है। आश्चर्य कि बात तो यह है कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों उज्जैन संभाग से आते है ऐसे में संभाग को कोई बडी सौगात नहीं मिलने से क्षेत्रवासियों में नाराजगी है। मंदसौर जिले को लेकर जो सौगात देना बताया जा रहा है वह भी ऊंट के मुंह में जीरे के समान है, मंदसौर जिला बहुत बड़ा है और यहा सिर्फ कुछ सडके दे देने को विकास बताया जा रहा है जो कि गलत है। इस बजट से तो मंदसौर जिलेवासी अपने आप को ठगा महसूस कर रहे है क्योंकि उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री दोनो प्रभार वाले जगदीश देवडा हमारे क्षेत्र से आते है और फिर भी हमें बडा कुछ नहीं मिला।

चुनाव के समय भाजपा ने वादा किया था कि गेहंू का समर्थन मूल्य 2700 रूपयें किया जायेगा बजट में ऐसा कुछ नहीं हुआ लाडली बहना योजना की राशि 3000 रूपये कि जाना था लेकिन इस बजट में यह भी नहीं हुआ। मेडीकल कॉलेज चालू करने की बात की जा रही है जबकि मेडीकल कॉलेज तो कमलनाथ जी की सरकार में ही स्वीकृत हो चुके थे। कुल मिलाकर बजट में नया कुछ नहीं है सिर्फ आंकडों को मायाजाल है। आमजनों, किसानों में बजट को लेकर घोर निराशा है।

Related Articles

Back to top button