प्रदेश

बंगाल के 13 वर्षीय नाबालिग ने सोशल मीडिया पर जयपुर से की आपत्तिजनक पोस्ट धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट पर गिरफ्तार, अन्य पर 5 हज़ार का इनाम

अरुण त्रिपाठी

रतलाम,0६ जुलाई ;अभी तक; स्थानीय स्टेशन रोड थाना रतलाम पर मुस्लिम समुदाय के कुछ व्यक्तियो द्वारा मुस्लिम धर्म के विरुध इस्टाग्राम पर आपत्तीजनक टिप्पणी करने की शिकायत पर पुलिस ने जयपुर से 13 वर्षीय नाबालिग को गिरफ्तार किया है। थाना पर अप.क्र.887/2024 धारा 295-A भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है । धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट को लेकर अन्य अज्ञात आरोपी पर 5000 रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है ।

एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि धर्म विशेष को लेकर पांच दिन पूर्व सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला आरोपी राजस्थान के जयपुर का नाबालिग निकला है, जो मूलतः जिला कुछविहार पश्चिम बंगाल का रहने वाला है । पुलिस ने जयपुर से उसे अभिरक्षा में ले लिया है। उसने मोबाइल से जब इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी, तो 30 जून की रात बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज स्टेशन रोड थाने पर आया था ।

पुलिस ने तब अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जाँच हेतु थाना स्टेशन रोड़ और सायबर सेल की संयुक्त टीम का गठन किया। इस टीम ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर इस्टाग्राम आईडी यूजर के बारे में जानकारी प्राप्त की। उक्त आईडी जयपुर से संचालित होने की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल रतलाम से टीम को जयपुर रवाना किया गया।

टीम ने शुक्रवार को विधि विरुद्ध बालक उम्र 13 वर्ष निवासी जिला कुछविहार पश्चिम बंगाल हाल मुकाम जयपुर को अभिरक्षा मे लेकर पुछताछ की, तो उसने अपने घर के मोबाईल से पोस्ट करना बताया। नाबालिक को अभिरक्षा में लेने के बाद पुलिस एक अज्ञात की तलाशी कर रही है। अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी पर 5000 रुपए के नगद पुरस्कार की घोषणा भी की गई है।
—————-

Related Articles

Back to top button