प्रदेश

नशे का शौक पूरा करने युवक करते थे बाइक की चोरी

मोहम्मद सईद

शहडोल, 8 जुलाई अभी तक। शहडोल जिले की बुढ़ार पुलिस ने ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो अपने नशे का शौक पूरा करने के लिए बाइक की चोरी किया करते थे। पुलिस ने इन चोरों के कब्जे से बिना नंबर की चार बाइक भी बरामद की है।

                           बुढ़ार नगर में पिछले कुछ दिनों से बाइक की चोरी हो रही थी, जो पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी। पुलिस ने बाइक चोरों को पकड़ने के लिए मुखबिर का जाल बिछाया हुआ था। तभी बुढार थाना प्रभारी संजय जायसवाल को मुखबिर से सूचना मिली कि एक  युवक चमन उर्फ मनोज साहू उम्र 23 वर्ष निवासी पुरानी बस्ती नगर के जैतपुर चौराहा पर खड़ा किसी का इंतजार कर रहा है जो संदिग्ध लग रहा है। पुख्ता सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो संदिग्ध युवक चमन ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पुलिस द्वारा पूंछताछ करने पर चमन ने बताया कि वह अपने दोस्त अरविंद उर्फ बेटू बरगाही उम्र 32 साल निवासी पुरानी बस्ती के साथ मिलकर बाइक चोरी को अंजाम दे रहा है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी अरविंद को भी गिरफ्तार कर लिया।

                                  पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह लोग दो अन्य दोस्तो के द्वारा नशा करने के उद्देश्य से मोटर साइकिल चोरी करते हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से बिना नम्बर की बजाज डिस्कवर, हीरो एचएफ. डीलक्स और दो हीरो स्पलेंडर सहित 4 बाइक बरामद की है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

                                उक्त कार्यवाही में बुढ़ार थाना प्रभारी निरीक्षक संजय जायसवाल के निर्देशन में सउनि गिरिश शुक्ला, आरक्षक अक्षय, शिशिर सिंह और महिला आरक्षक सविता सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Related Articles

Back to top button