प्रदेश

फैजान शेख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, में जेल भेजा गया

मयंक शर्मा

खंडवा  ९ जुलाई ;अभी तक;   यहां पकड़े गए संदिग्ध आतंकी फैजान के मामले में कई बड़े खुलासे हुए हैं।रकीब से मिलने कोलकाता जेल जाने के बाद फैजान खुफिया पुलिस   रैडार पर आया था ।एनआईए की टीम मई 2023 में जब आतंकी नेटवर्क की छानबीन करने खंडवा आई थी, तब फैजान से भी शक की बुनियाद पर पूछताछ की गई थी, लेकिन दहशतगर्दी में उसकी दिलचस्पी कम नहीं हुई।

गुरूवार को मप्र एटीएस ने खंडवा से आतंकी फैजान शेख को गिरफ्तार किया,। उसे पांच दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही थीं मं्रलवार को पुनःसंदिग्ध फैजान शेख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, में जेल भेज दिया गया है।इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी फैजान ने पांच दिन की रिमांड के दौरान कई अहम खुलासे किए हैं। रिमांड अवधि खत्म होने के बाद खंडवा की कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी।

मंगलवार सुबह इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी फैजान को लेकर खंडवा पहुंची। उसका मेडिकल कराया गया। इस दौरान मीडियाकर्मियों को फैजान विक्ट्री साइन दिखाते हुए नजर आया। फैजान को जिला अदालत में पेश किया गया। वहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।पांच दिन की पुलिस रिमांड अवधि खत्म होने पर उसे कोर्ट में पेश किया गया था। पूछताछ में उसने कई अहम खुलासे किए हैं। उसने बताया है कि वह अकेला ही हमला (लोन वुल्फ अटैक) करने की तैयारी में था। वह नाबालिगों को फुसलाकर उन्हें स्लीपर सेल में शामिल करने के अभियान पर था।

Related Articles

Back to top button